Home /News /sports /

T20 Rankings: विराट कोहली कप्तानी छोड़ते ही टॉप-10 से बाहर, केएल राहुल-रोहित शर्मा को हुआ फायदा

T20 Rankings: विराट कोहली कप्तानी छोड़ते ही टॉप-10 से बाहर, केएल राहुल-रोहित शर्मा को हुआ फायदा

ICC T20 Rankings: विराट कोहली बल्लेबाजों की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में शीर्ष-10 में नहीं हैं. केएल राहुल और रोहित शर्मा की रैंकिंग में सुधार हुआ है. (PIC: PTI)

ICC T20 Rankings: विराट कोहली बल्लेबाजों की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में शीर्ष-10 में नहीं हैं. केएल राहुल और रोहित शर्मा की रैंकिंग में सुधार हुआ है. (PIC: PTI)

ICC T20 Rankings: विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही ताजा जारी बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. वो 11वें पायदान पर हैं. जबकि केएल राहुल (KL Rahul) एक स्थान के सुधार के साथ 5वें और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 13वें स्थान पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बांग्लादेश सीरीज में फ्लॉप होने के बावजूद टॉप पर बरकरार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में एक स्थान के सुधार से पांचवें जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये. वहीं, टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. उनकी ताजा रैंकिंग 11 है. उनके खाते में 657 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भले ही बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में रन नहीं बना पाए हों. लेकिन इसका असर उनकी रैंकिंग पर नहीं पड़ा है. वो 809 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं.

    पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी एक स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर आ गये. रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 90 रन बनाये थे, जिससे उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ. इस सीरीज को उनकी टीम ने 3-0 से जीता. केएल राहुल (KL Rahul) पाकिस्तानी बल्लेबाज रिजवान से सिर्फ छह रेटिंग अंक पीछे है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में 80 रन बनाये. भारतीय टीम ने इस सीरीज को 3-0 से जीता था.

    न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला भी जमकर बोला था. उन्होंने 3 मैच में 53 के औसत और 154 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 159 रन बनाए थे. उन्होंने 3 में से 2 मैच में फिफ्टी भी जड़ी थी. यही वजह रही कि वो प्लेयर ऑफ द सीरीज बने.

    IND vs NZ: भारत के 6 दिग्गज बाहर, फिर भी वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ हम ही दावेदार, ये है टीम इंडिया की ताकत

    भुवनेश्वर कुमार 19वें स्थान पर काबिज

    न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भारत के खिलाफ इस श्रृंखला में 152 रन बनाये, जिससे उनकी रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ और 13वें स्थान से वह शीर्ष 10 में पहुंच गये. गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट लेने वाले मिचेल सैंटनर 23वें से 13वें स्थान पर पहुंच गये. इस श्रृंखला में तीन विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार पांच स्थानों के सुधार के साथ 19वें स्थान पर काबिज हो गये हैं. दीपक चाहर को इस रैंकिंग में 19 स्थान का फायदा हुआ. वह अब 40वें स्थान पर है.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC Rankings, ICC T20 Rankings, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर