Home /News /sports /

ICC T20 WC: भारत-पाकिस्तान मैच पर लगा 1000 करोड़ रुपये का सट्टा, एंटी करप्शन यूनिट मुस्तैद

ICC T20 WC: भारत-पाकिस्तान मैच पर लगा 1000 करोड़ रुपये का सट्टा, एंटी करप्शन यूनिट मुस्तैद

 भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में मैच खेला जाएगा. (फ़ाइल फ़ोटो)

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में मैच खेला जाएगा. (फ़ाइल फ़ोटो)

ICC T20 WC: BCCI की एन्टी करप्शन यूनिट के बड़े अधिकारी इस वक्त दुबई और आबूधाबी में मौजूद है जो हर मैच पर नजर बनाए हुए हैं. सट्टेबाजों की पहली पसंद टीम इंडिया है.

नई दिल्ली. टी 20 वर्ल्ड कप (ICC T20 WC) में रविवार से भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा. पहले मैच में टीम इंडिया की टक्कर पाकिस्तान (India Vs Pakistan) से होगी. इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं. कहा जा रहा है कि दुबई मे 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच में अब तक करीब 1000 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया जा चुका है. खास बात ये है कि सट्टेबाजों की पहली पसंद टीम इंडिया है. सट्टा बाजार के मुताबिक टॉस के तुरंत बाद ये आंकड़ा करीब 1500 से 2000 करोड़ तक बढ़ सकता है.

सूत्रों के मुताबिक दुबई में इस वक्त देशभर के कई बुकी मौजूद हैं. दुबई के एक बड़े बुकी ने नाम न बताने की शर्त पर सट्टे के रेट्स और फेवरेट टीम के बारे में कुछ जानकारियां भी दी. भारत का रेट इस वक्त 57, 58 बना हुआ है. आनलाइन बेटिंग्स साइट के जरिये भी देश भर में तमाम छोटे बड़े और हाईप्रोफाइल सट्टेबाजों ने करोड़ों का सट्टा इस बड़े मैच पर लगाया है.

एन्टी करप्शन यूनिट की नज़र
बता दें की BCCI की एन्टी करप्शन यूनिट के बड़े अधिकारी इस वक्त दुबई और आबूधाबी में मौजूद है जो हर मैच पर नजर बनाए हुए हैं. BCCI की एन्टी करप्शन यूनिट के एक बड़े अधिकारी से इस मामले पर हमसे बात भी की है. उनका कहना है, ‘हमारे अधिकारी और लोकल एजेंसी हर मूवमेंट पर नजर बनाए रखती है जिसमें प्लेयर की सुरक्षा और तमाम मुद्दे शामिल है.’

ऑनलाइन बेटिंग्स रैकेट
हालांकि उन्होंने 1000 करोड़ के सट्टे लगाए जाने की बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. बता दे की देश भर की पुलिस खासकर क्राइम ब्रांच साइबर यूनिट्स की नजर तमाम ऐसी साइट्स पर भी है जहा ऑनलाइन बेटिंग्स रैकेट चल रहे है. ये वो बेटिंग वेबसाइट है जो भारत के बाहर से ऑपरेटर हो रही है जिस पर करोड़ों का सट्टा लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

मैच पर अंडरवर्ल्ड की नज़र
जाहिर तौर पर भारत पाकिस्तान का मैच दुबई में हो रहा है लिहाजा अंडरवर्ल्ड की दखलअंदाजी रहेगी. उसका शौक है क्रिकेट और खासकर भारत पाकिस्तान मैच. अलग अलग तरीके से बेटिंग हो रही है फिर मैच के बाद पैसे का निपटारा होता है. जब बहुत ज्यादा पैसा मैच पर लग जाता है तो संभावना होती है कि बुकी प्लेयर्स या मैच को फिक्स कर सकते है. ऐसे हालात में वहां BCCI या ICC की एन्टी करप्शन यूनिट प्लेयर्स पर नजर रखते हैं.

Tags: ICC T20 World Cup 2021, India Vs Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर