Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ऑस्‍ट्रेलिया बोर्ड का बड़ा ऐलान, स्‍टेडियम में टी20 वर्ल्‍ड कप के मैच देख सकेंगे फैंस!

    टी20 वर्ल्‍ड कप के मैच फैंस स्‍टेडियम में भी देख सकते हैं (फाइल फोटो)
    टी20 वर्ल्‍ड कप के मैच फैंस स्‍टेडियम में भी देख सकते हैं (फाइल फोटो)

    हालांकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) के हाल में ही अंतरिम सीइओ बने निक हॉकले ने संकेत दिए हैं कि इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के आयोजित होने की संभावना काफी कम है

    • News18Hindi
    • Last Updated: June 20, 2020, 12:49 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट (Cricket Australia) बोर्ड के अंतरिम सीइओ बने निक हॉकले ने कहा कि अगर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 टीमों को ऑस्‍ट्रेलिया में आने की अनुमति होगी तो फिर फैंस को भी स्‍टेडियम में लाइव मैच देखने से नहीं रोका जा सकता. केविन रॉबर्ट्स की जगह लेने वाले हॉकले ने शनिवार को कहा कि अगर टी20 वर्ल्‍ड कप होता है तो फिर दर्शकों को भी लाइव मैच देखने की अनुमति होगी.

    हॉकले ने कहा कि दर्शकों को अनुमति तो दी जाएगी. मगर प्‍लेयर्स, अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों के साथ 15 टीमों की मेजबानी करना मुश्किल हैं. उनके इस बयान से ऐसे संकेत मिल रहे हैं आईसीसी इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित करने की योजना बना रहा है.

    एक ही समय एक शहर में कम से कम सात टीम



    खाली स्‍टेडियम में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन करवाने पर हॉकले ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि हकीकत तो यह है कि हमने हाल के कुछ सप्‍ताह में इस बारे में काफी बात की और समझा. मगर इंटरनेशननल यात्रा से पहले भीड़ के वापस आने की सबसे अधिक संभावना है. हमें सबसे बड़ी चुनौती 15 टीमों से मिल रही है. उन्‍होंने कहा कि अगर इसकी तुलना द्विपक्षीय दौरे से की जाए तो उसमें एक टीम लाने और फिर व्‍यक्तिगत मैच खेलने की बात कर रहे हैं. मगर यहां पर एक ही समय एक शहर में कम से कम सात टीमों को लाने की संभावना है और यह बहुत मुश्किल है. इसके अलावा वह निक केविन के निकाले जाने से भी दुखी हैं.
    दरअसल कुछ समय पहले से ही यह खबर आने लगी थी कोरोना वायरस (Coronavirus ) महामारी के कारण आर्थिक संकट झेल रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स की छुट्टी करने जा रहा है. रॉबर्ट्स का करार 2021 के अंत तक था लेकिन उन्हें पहले ही रवाना कर दिया गया.

    यह भी पढ़ें: 

    मैदान पर कदम रखते ही सौरव गांगुली ने मचाई तबाही, बताया- जिंदगी का सबसे यादगार लम्‍हा

    सचिन को कप्तानी से हटाने वाला दिग्गज गेंदबाज, जिसकी रफ्तार से कांपते थे बल्लेबाज!
    मुश्किल हालत में संभाली थी जिम्‍मेदारी
    केविन रॉबर्ट्स ने 20 महीने पहले जेम्स सदरलैंड की जगह ली थी. वह ऐसे समय पर आए थे जब गेंद से छेड़खानी विवाद का साया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा था. कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया काफी अधिक आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इसने 200 से अधिक स्टाफ को जून के आखिर तक 20 प्रतिशत तनख्वाह पर रखा है. भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करती है तो उस नुकसान की भरपाई के लिए उसने पांच करोड़ डॉलर का ऋण ले रखा है. ऑस्ट्रेलिया को अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी भी करनी है, लेकिन आईसीसी ने अभी उस पर आखिरी फैसला नहीं लिया है. वही टीम इंडिया को भी इस साल ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है, मगर दोनों पर ही कोरोना का संकट मंडरा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज