टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत करेगा अभियान का आगाज

18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को अलग- अलग ग्रुप में रखा गया है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 9:44 AM IST
टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत करेगा अभियान का आगाज
टीम इंडिया के सामने पहली चुनौती साउथ अफ्रीका की होगी.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 9:44 AM IST
वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और अब सभी टीमों की नजर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर टिक गई हैं. जो 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलेगा. टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसे सुपर 12 कहा जाएगा. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में सीधे क्वालिफाई किया है, जबकि कम रैंकिंग के चलते श्रीलंका और बांग्लादेश को क्वालिफाई खेलना होगा.

टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. हालांकि वनडे ‌क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारत ने अपने अभियान का आगाज किया था.

सुपर 12 में दो ग्रुप बनाए है, जिसमें छह छ‌ह टीमें है. भारत और पाकिस्तान को अलग अलग ग्रुप में रखा गया है. ग्रुप ए में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, क्वालिफायर के ग्रुप ए की विजेता और ग्रुप की उपविजेता टीम है. जबकि दूसरे ग्रुप में भारत, इंग्लैंछ, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्‍तान, क्वालिफायर ग्रुप बी की विजेता और ग्रुप ए की उपविजेता टीम होगी.

भारत का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका से 

भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में अपने अभियान का आगाज  करेगी. दूसरा मैच 29 अक्टूबर काे मेलबर्न में क्वालिफायर ग्रुप ए की उप विजेता के साथ, तीसरे मुकाबले में एक अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर इंग्लैंड का सामना, पांच नंवबर को एडिलेड में क्वालिफायर ग्रुप बी की विजेता से और आठ नवंबर को सिडनी में अफगानिस्तान के साथ मुकाबला होगा.

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को लेकर BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला!

सुपर ओवर में नीशाम के छक्का जड़ते ही हमेशा के लिए थम गई कीवी कोच की सांसें
First published: July 18, 2019, 9:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...