अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस: इस साल रद्द हुआ तो लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराएगी ICC!

अक्टूबर में होना है टी20 वर्ल्ड कप
अक्टूबर में होना है टी20 वर्ल्ड कप

18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) खतरे के बादल मंडरा रहे हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से खेल जगह पूरी तरह ठप हो गया है. फुटबॉल से लेकर क्रिकेट तक सभी टूर्नामेंट या तो स्थगित हो गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. यहां तक कि ओलिंपिक को भी अगले साल के लिए टाल दिया गया है. अब एक और बुरी खबर ये है कि ऐसा माना जा रहा है कि अक्टूबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है. पिछली बार 2016 में खेला गया ये टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होना है लेकिन अब इसके आयोजन के आसार बेहद कम हैं. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में अगले 6 महीने के लिए लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा भी खतरे में पड़ गया है.

खेले जाएंगे लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) को 2022 तक स्थगित किया जा सकता है. दरअसल अगले साल यानी 2021 में पूरा शेड्यूल तय है और इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप आयोजित होना मुश्किल है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2 साल के लिए टल सकता है. इसी साल दिसंबर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जिसके बाद बिग बैश लीग शुरू हो जाएगी. इसके बाद मार्च-अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे मौके पर आईसीसी लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कर सकती है. दरअसल अगले साल 2021 में भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और उसके बाद 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा सकता है. इन सभी मुद्दों पर फैसला अगले कुछ दिनों में हो सकता है. दरअसल कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है और ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग के भी रद्द होने की आशंका है. देखते हैं टी20 वर्ल्ड कप पर आईसीसी क्या फैसला लेती है. हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी का ये भी कहना है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप रद्द होता है तो अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.
ये सीरीज हो चुकी हैं रद्द


बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से पहले ही सभी बड़े क्रिकेट बोर्ड को बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है. भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द करनी पड़ी. इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा भी रद्द कर दिया गया. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज एक मैच के बाद रद्द कर दी गई.

ये भी पढ़ें :- न्यूजीलैंड के लिए खेलेगा साउथ अफ्रीका का ये खिलाड़ी, ठोका था तूफानी तिहरा शतक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज