लसिथ मलिंगा ICC T20 World Cup 2021 खेलने के लिए श्रीलंकाई टीम में कर सकते हैं वापसी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में खेला जाना है  (Photo by Ishara S. KODIKARA / AFP)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में खेला जाना है (Photo by Ishara S. KODIKARA / AFP)

श्रीलंका की राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष प्रमोदय विक्रमसिंघे ने कहा कि हम लसिथ मलिंगा से जल्दी ही बात करेंगे. वह हमारी आगामी टी20 दौरों के साथ अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं में भी शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) खेलने के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं. श्रीलंका की राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष प्रमोदय विक्रमसिंघे ने यह बात कही है. विक्रमासिंघे ने कहा कि हम लसिथ मलिंगा से जल्दी ही बात करेंगे. वह हमारी आगामी टी20 दौरों के साथ अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं में भी शामिल हैं. मलिंगा वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

लसिथ मलिंगा ने इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादातर मुकाबले मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले है. वह आईपीएल में विकेट लेने के मामले में सबसे पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं. मलिंगा ने आईपीएल के करियर में छह बार किसी मैच में 4 विकेट निकाले हैं जबकि एक बार 13 रन देकर 5 विकेट लिए थे. मलिंगा ने आईपीएल 2021 से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

कोहली की टीम को बीसीसीआई की चेतावनी, कहा-मुंबई में कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो इंग्‍लैंड दौरे से खुद को बाहर समझना

प्रमोदय विक्रमसिंघे ने मॉर्निंग स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, ''हम 2023 (50 ओवर) विश्व कप के लिए एक दीर्घकालिक योजना पर काम कर रहे हैं. वहां, हमारा ध्यान दो मुख्य पहलुओं के संदर्भ में है. वो हैं- उम्र और फिटनेस.'' 37 वर्षीय इस गेंदबाज ने 2008 में उद्घाटन संस्करण में मुंबई इंडियंस के साथ शामिल हुए थे और इसी का हिस्सा बने रहे.
श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रहे प्रमोदय विक्रमसिंघे ने कहा, ''लसिथ मलिंगा भी हमारे प्लान में शामिल हैं. हमें हमेशा यह नहीं भूलना चाहिए कि वह हमारे देश के सबसे महान गेंदबाजों में से एक हैं. उनके आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं. लगातार बैक टू बैक दो टी20 वर्ल्ड कप हैं. एक इसी साल है तो दूसरा अगले साल होना है. हम अपने प्लान पर उनके साथ चर्चा करेंगे, जब हम उनसे अगले कुछ दिनों में मुलाकात करेंगे.''

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

लसिथ मलिंगा ने कहा है कि वह चयनकर्ताओं के साथ मुलाकात की तरफ वह देख रहे हैं. उन्होंने कहा, ''मैं टेस्ट और वनडे दोनों से रिटायर हो चुका हूं, लेकिन टी20 से नहीं. मैं यह भी जानने के लिए उत्सुक हूं कि चयन समिति को मेरे जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी की सेवाएं राष्ट्रीय स्तर के लिए कैसे मिलने जा रही हैं. अपने करियर में, मैंने कई मौकों पर साबित किया है कि मैं लंबे ब्रेक के बाद वापस आ सकता हूं और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं.''

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज