• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: न्यूजीलैंड के स्पिनरों को गुर सिखा रहा मुंबई इंडियंस का कोच

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के स्पिनरों को गुर सिखा रहा मुंबई इंडियंस का कोच

शेन बॉन्ड T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड के स्पिनरों को तैयार कर रहे हैं (PIC: AFP)

शेन बॉन्ड T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड के स्पिनरों को तैयार कर रहे हैं (PIC: AFP)

शेन बॉन्ड (Shane Bond) को आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के दौरान विशेष तौर पर राष्ट्रीय टीम के स्पिनरों के साथ काम करने के लिए नियुक्त किया है.

  • Share this:

    दुबई. यह सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लगे, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) को आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के दौरान विशेष तौर पर राष्ट्रीय टीम के स्पिनरों के साथ काम करने के लिए नियुक्त किया है. बॉन्ड चौथे कोच के रूप में टीम के साथ रहेंगे. वह टीम के स्पिनरों के साथ काम करते हुए गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन की मदद करेंगे.

    न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा, ”वह विशेष तौर पर स्पिन गेंदबाजों के साथ काम कर रहे हैं. जब आप गेंदबाजों की बड़ी संख्या देखते हो तो यह अच्छा है. इससे शेन (जर्गेनसेन) को मदद मिलेगी.” उन्होंने कहा, ”वह विशेष रूप से स्पिनरों के साथ काम कर रहे हैं और रणनीति तय कर रहे हैं. मुंबई (इंडियन्स) के (इंडियन प्रीमियर लीग से) बाहर होने के बाद बॉन्ड टीम से जुड़ गए हैं.”

    T20 WC 2021 की फाइनल टीम में भी युजवेंद्र चहल नहीं शामिल, फैन्स हुए नाराज

    शेन बॉन्ड मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच भी हैं. स्टीड को विश्वास है कि उनकी टीम के मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ 26 अक्टूबर को होने वाले टीम के पहले मैच से पूर्व फिट हो जाएंगे. पिछले सप्ताह आईपीएल मैच के दौरान विलियमसन की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

    केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आखिरी लीग मैच नहीं खेल पाये थे लेकिन स्टीड ने कहा कि उनकी चोट चिंताजनक नहीं है. उन्होंने कहा, ”केन फिट है. उनकी मांसपेशियों में हल्का खिंचाव है, लेकिन अब वह अच्छा महसूस कर रहा है. उनकी टीम (सनराइजर्स हैदराबाद) भी प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी थी और मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि उनके नहीं खेलने का एक कारण यह भी रहा होगा.”

    बड़ी खबर: टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव, शार्दुल ठाकुर ने किया अक्षर पटेल को रिप्‍लेस

    केन विलियमसन आईपीएल के बाद न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ गए हैं. आईपीएल से जो अन्य खिलाड़ी टीम से जुड़े हैं, उनमें जेम्स नीशम और एडम मिल्ने भी शामिल हैं.

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है:

    केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्‍टल, ट्रेंट बोल्‍ट, मार्क चैमपैन, डेवॉन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल , काइल जेमिसन, डैरेल मिचेल, जिमी नीशम, ग्‍लेन फिलिप्‍स, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज