• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BCCI टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी में जुटा, विराट कोहली से पूछा टीम का हाल

BCCI टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी में जुटा, विराट कोहली से पूछा टीम का हाल

ICC T20 World Cup 2021 में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है (AP)

ICC T20 World Cup 2021 में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है (AP)

भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट सीरीज को जीतने पर लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट सीरीज को जीतने पर लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं. लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में जीत से कोहली पर से काफी दबाव कम हुआ है, लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है जहां भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है.

    पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की जिसमें टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”हां, बीसीसीआई के अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की लेकिन उनके बीच बातचीत का ब्योरा देना उचित नहीं होगा. लेकिन टी20 विश्व कप में बहुत कम समय बचा है तथा भारत को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले कोई मैच (सीमित ओवरों का) नहीं खेलना है, इसलिए यह चर्चा काफी हद तक इस प्रतियोगिता के लिए खाका तैयार करने से ही जुड़ी रही.”

    लॉर्ड्स में टीम इंडिया की जीत के बाद बॉलीवुड गाने पर हुआ डांस, लंदन की सड़कों पर धमाकेदार जश्न का Video

    IPL 2021: एमएस धोनी बोले- अब आएगा तूफान, असली पिक्चर बाकी है, Video ने मचाया तहलका

    भारत 14 सितंबर तक टेस्ट सीरीज में खेलेगा और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त हो जाएंगे. ऐसे में अधिकारियों का कोहली से बात करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है. टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) खेलेगा.

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल:

    भारत बनाम पाकिस्तान – 24 अक्टूबर
    भारत बनाम न्यूजीलैंड – 31 अक्टूबर
    भारत बनामअफगानिस्तान – 3 नवंबर
    भारत बनाम क्वॉलिफायर बी1 – 5 नवंबर
    भारत बनाम क्वॉलिफायर ए2 8 नवंबर
    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट चरण शेड्यूल:

    10 नवंबर- सेमीफाइनल 1
    11 नवंबर- सेमीफाइनल 2
    14 नवंबर- फाइनल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज