होम /न्यूज /खेल /

T20 World Cup के लिए चुने गए खिलाड़ी पर भारतीय दिग्गज ने उठाया सवाल, बताई फ्लॉप होने की वजह

T20 World Cup के लिए चुने गए खिलाड़ी पर भारतीय दिग्गज ने उठाया सवाल, बताई फ्लॉप होने की वजह

संजय मांजरेकर ने हर्षल पटेल पर उठाए सवाल. (Harshal Patel Instagram)

संजय मांजरेकर ने हर्षल पटेल पर उठाए सवाल. (Harshal Patel Instagram)

ICC T20 World Cup 2022: भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर हर्षल पटेल की स्लोअर वन गेंदें रन रोकने के लिए प्रभावी अस्त्र नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

संजय मांजरेकर ने हर्षल पटेल पर उठाए सवाल
बताई ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप होने की वजह
टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हैं पटेल

नई दिल्ली. आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रूप में चार प्रमुख तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है. भारतीय चयनकर्ताओं के इस चुनाव पर कई भारतीय दिग्गज सवाल उठा रहे हैं. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी अपना विचार प्रकट किया है. हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर खिलाड़ी को निशाना नहीं बनाया है, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिति के अनुसार खिलाड़ी के चयन पर सवाल उठाया है.

पूर्व क्रिकेटर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर हर्षल की स्लोअर वन गेंदें रन रोकने के लिए प्रभावी अस्त्र नहीं है. उनके अनुसार, हर्षल को हम सालों से देख रहे हैं. उन्हें हम आईपीएल में भी देख चुके हैं. हर्षल उन पिचों पर असरदार साबित होते हैं, जो सूखी होती हैं. इन पिचों पर उनकी धीमी गेंद वास्तव में और धीमी हो जाती हैं और उन्हें खेलना काफी दुर्भर हो जाता है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: सलमान बट ने पेस का महत्व समझाने के लिए भारतीय दिग्गज की तुलना पाकिस्तानी युवा से की

उन्होंने तर्क देते हुए कहा, इस साल जब वह ऑयरलैंड में उतरे थे तो एक मुकाबले में अपने चार ओवरों के कोटे में 54 रन लुटा दिए थे. इस वर्ष उन्होंने प्रति ओवर नौ रख खर्च किए हैं. हालांकि विकेट चटकाने की काबिलियत की वजह से उनके उपर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है.

मांजरेकर के अनुसार, पटेल अपनी धीमी गति की गेंद करीब 120 किमी/घंटा की रफ्तार से डालते हैं. ऐसे में देखा जाए तो उनकी गति में कोई कमी नहीं आई है. लेकिन पिच फ्लैट, बाउंसी और गतिमान है तो उनकी यह गति चिंता की विषय बन सकती है. भारतीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि हमें ऑस्ट्रेलिया में कुछ ऐसी ही पिचें दिखने वाली हैं.

टी20 वर्ल्ड के लिए इस प्रकार है भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई.

Tags: Harshal Patel, Icc T20 world cup, Sanjay Manjrekar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

अगली ख़बर