• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET ICC T20 WORLD CUP ANUSHKA SHARMA MARK WAUGH DISSAPOINTED ON THE ABSENCE OF RESERVE DAY IN SEMIFINAL

T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रिजर्व डे न होने पर बवाल, अनुष्का शर्मा से लेकर मार्क वॉ तक नाखुश, ICC ने दी सफाई

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच बारिश के कारण रद्द

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का सेमीफाइनल मुकाबला बारिश और रिजर्व डे न होने की वजह से रद्द हो गया, जिससे इंग्लैंड (England) टूर्नामेंट से बाहर हो गया

  • Share this:
    सिडनी. भारतीय महिला टीम ने पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड का सामना करना था हालांकि बारिश के कारण यह मैच बिना टॉस के ही रद्द हो गया. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी वाली टीम इंडिया लीग राउंड में अपने सभी मैच जीतकर ग्रुप ए में टॉप पर रही थी जिस कारण उसे फाइनल का टिकट मिला. हालांकि मैच के रद्द होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी मार्क वॉ (Mark Waugh), भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) से लेकर खुद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भी रिजर्व डे न होने पर निराशा जताई  है.

    इंग्लैंड की कप्तान काफी निराश दिखीं
    मैच के बाद इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट्स (Heather Knights) ने निराशा जताते हुए कहा था, 'यह काफी निराशाजनक है कि हमारे वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के सफर का अंत ऐसा हो रहा है. न हमें खेलने का मौका मिला न कोई रिजर्व डे था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार हमें काफी महंगी पड़ी.' वहीं हरमनप्रीत कौर ने भी कहा कि सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले के लिए रिजर्व डे होना चाहिए.

    अनुष्का शर्मा भी मैच न होने से निराश
    मैच रद्द हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ ने ट्वीट किया, 'यह काफी हैरान करने वाला है कि आईसीसी ने बड़े टूर्नामेंट में रिजर्व डे नहीं रखा है. यह काफी बेतुका है.' वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का (Anushka Sharma) शर्मा ने ट्वीट करके लिखा, 'हम अपनी टीम को जीत के साथ फाइनल में जाते हुए देखना चाहते थे लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो सका. लेकिन कोई बात नहीं अब हम आठ मार्च के लिए तैयार हैं.'

    आईसीसी ने ठुकराई थी रिजर्व डे की मांग
    भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बाद  इसी मैदान पर मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मौसम को देखते हुए रिजर्व डे की मांग की थी लेकिन उसे ठुकरा दिया गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बुधवार को खुलासा किया था कि टूर्नामेंट के नियमों के तहत आईसीसी ने रिजर्व दिन का आग्रह ठुकरा दिया.

    उन्होंने कहा, ‘यह खेलने के नियमों का हिस्सा नहीं था और हम इसका सम्मान करते हैं. हम आशावादी हैं क्योंकि एससीजी की पानी निकासी प्रणाली काफी अच्छी है.’ मीडिया में आई खबरों के अनुसार आईसीसी के प्रवक्ता ने रिजर्व डे न रखने के फैसले का बचाव करते हुए कहा था कि इससे टूर्नामेंट को लंबा खींचना पड़ता. प्रवक्ता ने कहा, 'आईसीसी के टूर्नामेंट को छोटा रखने की कोशिश की जाती है. अगर हम सेमीफाइनल में भी रिजर्व डे रखते हैं तो टूर्नामेंट काफी लंबे हो जाएंगे तो हमारी प्राथमिकता नहीं है.

    एबी डिविलियर्स को मिला अल्टीमेटम, ये काम नहीं किया तो कभी साउथ अफ्रीका के लिए नहीं खेल पाएंगे!

    T20 World Cup : ...तो इस पुरुष की वजह से फाइनल में पहुंची महिला क्रिकेट टीम! जानिए क्या है पूरा मामला
    Published by:Riya Kasana
    First published: