Home /News /sports /

महेंद्र सिंह धोनी ने 5 साल पहले कर दी थी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार की भविष्यवाणी! पुराना वीडियो वायरल

महेंद्र सिंह धोनी ने 5 साल पहले कर दी थी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार की भविष्यवाणी! पुराना वीडियो वायरल

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी. (फोटो साभारः Instagram @mahi7781)

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी. (फोटो साभारः Instagram @mahi7781)

India Vs Pakistan: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी. 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को कोलकाता में 6 विकेट से हराया था.

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद टीम इंडिया (India Vs Pakistan) के फैंस बेहद निराश हैं. खास कर जिस अंदाज़ में पाकिस्तान को इस मैच में जीत मिली उससे लोगों की नारज़गी भी बढ़ गई है. भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टीम के मौजूदा मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. 5 साल पुराने इस वीडियो में धोनी ये कहते हुए सुने जा रहे हैं कि आज न कल टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में न हारने का रिकॉर्ड जरूर टूटेगा.

    सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो कई लोग शेयर कर रहे हैं. धोनी 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह रहे थे, ‘अगर आपको इस पर गर्व है कि हम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 11-0 से आगे हैं, तो ये भी एक सच्चाई होगी कि हम आज न कर जरूर हारेंगे. चाहे आज हारे, 10 साल बाद हारे, 20 साल बाद हारे या 50 साल बाद हारे. लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है कि आप हमेशा जीतते रहेंगे.’

    29 साल बाद पाकिस्तान की जीत
    बता दें कि धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी. 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को कोलकाता में 6 विकेट से हराया था. लेकिन रविवार को पाकिस्तान ने 29 साल से चले आ रहे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मैच के बाद धोनी कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों से मिलते भी दिखे. जाहिर है पाकिस्तान के कई क्रिकेटर धोनी का काफी आदर करते हैं.

    हर मोर्चे पर टीम फेल
    पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम हर मोर्चे पर फेल रही.कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हम जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल करना चाहते थे वैसा नहीं कर पाए. उन्होंने हर मोर्चे पर हमसे बेहतर प्रदर्शन किया. निश्चित तौर पर हमारी टीम ऐसी नहीं है जो (एक हार से) खतरे की घंटी बजा दे. यह टूर्नामेंट की शुरुआत है अंत नहीं.

    ये भी पढ़ें:– Ind Vs Pak: 10 विकेट…29 साल…हार के बाद विराट कोहली के नाम जुड़ गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

    क्या कहा बाबर ने?
    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है. उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. शाहीन ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा. बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया.’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Ms dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर