Home /News /sports /

IND VS NZ: भारत-न्यूज़ीलैंड मैच पर क्या बारिश का है साया? जानें दुबई के मौसम का हाल

IND VS NZ: भारत-न्यूज़ीलैंड मैच पर क्या बारिश का है साया? जानें दुबई के मौसम का हाल

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक बार भी न्यूज़ीलैंड को नहीं हरा सकी है. इसके अलावा हाल के दिनों में नॉकआउट मैच में भी टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. (फोटो-AP)

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक बार भी न्यूज़ीलैंड को नहीं हरा सकी है. इसके अलावा हाल के दिनों में नॉकआउट मैच में भी टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. (फोटो-AP)

ICC T20 World Cup: विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसे कप्तान हैं जो वापसी करना जानते हैं. टीम इंडिया के पास फॉर्म और रिकॉर्ड दोनों है. लेकिन विराट को अच्छी किस्मत का भी सहारा चाहिए. भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ये मैच दुबई के मैदान पर ही खेलना है. ये वही मैदान है जहां टीम इंडिया को पाकिस्तान ने हराया था और यहां टॉस का अहम फैक्टर रहने वाला है. शाम को यहां ओस के कारण गेंदबाज़ी करना मुश्किल चुनौती होती है. आईए एक नज़र डालते हैं दुबई में मौसम (Dubai Weather) के मिजाज पर....

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. विराट कोहली (Virat Kohli) आज करो या मरो की लड़ाई के लिए मैदान पर उतरेंगे. आज करोड़ों क्रिकेट फैंस की निगाहें भारत-न्यूज़ीलैंड (India vs New Zealand) मैच पर टिकी रहेंगी. दुबई में मौसम का असर इन दिनों सारे मैच पर देखा जा रहा है. शाम को ओस के चलते गेंदबाज़ी करना किसी भी टीम के लिए बड़ी चुनौती रहती है. लेकिन क्या इस सुपर संडे के दिन मैच पर बारिश का भी खतरा है. क्या है दुबई के मौसम का हाल (Dubai Weather) और टॉस पर क्या इसका पड़ सकता है असर? आईए एक नज़र डालते हैं मौसम के मिजाज पर…

    भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज का मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. मौसम विभाग के मुताबिक शाम को दुबई का तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. अच्छी बात ये है कि मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है. इसके अलावा पूर्व से दक्षिण-पूर्व की दिशा में 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

    मैदान पर ड्यू फैक्टर
    बारिश की तो कोई संभावना नहीं है. लेकिन शाम को ओस ने हर फील्डिंग करने वाली टीम को परेशान कर रखा है. चेज़ करने वाली टीम की तो जीत लगभग यहां तय रहती है. यानी दुबई के इस मैदान पर टॉस जीतो और मैच जीतो हर टीम के लिए फॉर्मूला बन गया है. यानी अगर कप्तान की किस्मत अच्छी है फिर तो जीत मिलेगी. वरना टॉस आपको डूबा देगीयहां टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार अब तक 11 मैच खेले गए हैं और हर बार चेज़ करने वाली टीम को जीत मिली है.

    लगातार टॉस हार रहे हैं विराट
    टॉस के मोर्चे पर विराट की किस्मत लगातार दगा दे रही है. अगर रिकॉर्ड पर नजर डालें तो टी-20, वनडे और टेस्ट के पिछले 15 मैचों में से 14 बार वो टॉस हारे है. मौजूदा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में भी विराट टॉस हार गए थे. और फिर पाकिस्तान के खिलाफ भी विराट टॉस नहीं जीत सके थे.

    ये भी पढ़ें:- IND Vs NZ: विराट कोहली को न्यूज़ीलैंड से नहीं, खराब किस्मत का सता रहा डर! अगर ऐसा हुआ तो…

    टीम इंडिया का खराब रिकॉर्ड
    बता दें कि टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक बार भी न्यूज़ीलैंड को नहीं हरा सकी है. इसके अलावा हाल के दिनों में नॉकआउट मैच में भी टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. जिसमें 2019 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफ़ाइनल और इस साल टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल शामिल है.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, India vs new zealand, Virat kholi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर