Women's ICC T20 World Cup: शेफाली ने फिर खेली तूफानी पारी, भारत ग्रुप में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचा

Women's ICC T20 World Cup: शेफाली ने फिर खेली तूफानी पारी, भारत ग्रुप में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचा
भारत ने श्रीलंका को मात दी

भारतीय टीम (Indian Team) ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले लीग राउंड में अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मेलबर्न. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल कर अपने विजयी अभियान को कायम रखा. भारत ने लीग के अपने आखिरी मुकाबले में भारत को 114 रनों का लक्ष्य मिला था जो भारत ने 14.4 ओवर में ही हासिल कर लिया और सात विकेट से जीत हासिल की.  भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है वहीं श्रीलंका की टीम रेस से बाहर थी. भारत की ओर से एक बार फिर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 47 रन की शानदार पारी खेली लेकिन अर्धशतक से चूक गईं.

भारत को मिला था महज 114 रनों का लक्ष्य
भारत के सामने छोटा लक्ष्य था और ऐसे में शेफाली और स्मृति मंधाना (12 गेंद पर 17 रन) ने आक्रामक तेवर अपनाये. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 34 रन जोड़े. मंधाना ने मिड ऑन पर कैच देने बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (14 गेंद पर 15) क्रीज पर उतरी. उन्होंने दो चौके और एक छक्का जड़कर अपना असली रंग दिखाया लेकिन वह सेमीफाइनल से पहले लंबी पारी नहीं खेल पायी. हरमनप्रीत ने लांग आन के ऊपर से लंबा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच दिया.

सभी की निगाहें हालांकि शेफाली पर टिकी थी जो टूर्नामेंट में अपने पहले अर्धशतक की तरफ बढ़ रही थी लेकिन विकेटों के बीच धीमी दौड़ के कारण वह रन आउट हो गयी. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स (15) और दीप्ति शर्मा (15) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.



राधा यादव के सामने ढ़ेर हो गई श्रीलंका की टीम


स्पिनर राधा यादव (Radha Yadav) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के ग्रुप ए मैच में शनिवार को श्रीलंका को नौ विकेट पर 113 रन ही बनाने दिये.

बायें हाथ की स्पिनर राधा ने कप्तान चमारी अटापट्टू (Chamari Attapattu) का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जिन्होंने श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए. उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़ (18 रन देकर दो) का भी अच्छा सहयोग मिला. पूनम यादव, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने एक एक विकेट लिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज उमेशा तिमासिनी (दो) का विकेट गंवा दिया जिन्हें दीप्ति की गेंद पर राजेश्वरी ने कैच किया.

कप्तान अटापट्टू ने आक्रामक रवैया अपनाये रखा तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने हर्षिता मदावी (12) के साथ 30 रन की साझेदारी की. राजेश्वरी ने आठवें ओवर में मदावी को आउट किया. राधा नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आयी और श्रीलंकाई कप्तान ने छक्का जड़कर उनका स्वागत किया लेकिन वह अगली गेंद पर वह डीप स्क्वायर लेग पर कैच दे बैठी. इसके बाद श्रीलंकाई पारी बिखर गयी. शशिकला श्रीवर्धना ने 13 रन बनाये जबकि निचले क्रम में कविशा दिलहारी (16 गेंदों पर नाबाद 25) की पारी से श्रीलंका 100 रन के पार पहुंच पाया.

Women's T20 World Cup: 91 रन बनाकर भी बड़े अंतर से जीती न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी 'क्वार्टरफाइनल'

रनों के लिए तरसे कोहली, इन रिकॉर्ड्स ने कप्तान को दिखाया करियर का सबसे खराब समय!
First published: February 29, 2020, 12:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading