अपना शहर चुनें

States

Women's T20 World Cup: लगातार दूसरी बार अर्धशतक के पास पहुंचकर चूकीं शेफाली वर्मा

शेफाली वर्मा भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज हैं
शेफाली वर्मा भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज हैं

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. मगर वह अभी तक एक बार भी अपनी पारी को अर्धशतक में नहीं बदल पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) एक बार फिर महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले अर्धशतक से चूक गईं. इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी बार है, जब शेफाली अर्धशतक के करीब आकर दूर हो गई. 16 साल की इस खिलाड़ी ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी जारी रखी, मगर 47 रन पर रन आउट हो गई और लगातार दूसरी बार अर्धशतक से चूक गई. पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शेफाली की पारी 46 रन पर ही थम गई थी.

पिछले साल सितंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाली शेफाली ने इस वर्ल्ड  कप में चार मैचों में कुल 161 रन बना लिए हैं  और वह अभी तक टूर्नामेंट के इस सीजन में हीथर नाइट के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज हैं. शेफाली ने अभी तक इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 9 छक्के  और 18 चौके लगाए हैं.

टूर्नामेंट में शेफाली  का प्रदर्शन 
भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने ग्रुप स्टेज के सभी चार मुकाबले खेल लिए हैं. पहले मैच में शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन बनाए. दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 39 रन बनाए. तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 46 और अब श्रीलंका के खिलाफ 47 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ मेलबर्न में शेफाली (Shafali Verma) ने 34 गेंदों पर 138.23 की स्ट्राइक रेट से 47 रन जड़े. उन्होंने अपनी इस पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि 11वें ओवर में वह रन आउट हो गई. दरअसल उस समय स्ट्राइक पर जेमिमा रोड्रिग्स थीं, जिन्होंने प्रबोधनी की गेंद को मिड विकेट की ओर हिट किया और सिंगल लेने के लिए दौड़ी. मगर यहां  पर शेफाली की कोशिश थोड़ी कम नजर आई, क्योंकि जब थ्रो स्ट्राइक छोर पर आया तो उन्होंने ज्यादा अधिक कोशिश नहीं की और जब तक उनका बल्ला क्रीज के अंदर पहुंचता, तब तक तो विकेटकीपर ने बेल्स गिरा दी थी.
अजेय रहकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश


भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को सात विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई. जिसके बाद भारत ने 32 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 23 रन देकर चार विकेट लेने वाली राधा यादव प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहीं. इस जीत के साथ भारत ने ग्रुप में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में थी.

भारत के लिए खुशखबरी, चोट के कारण विपक्षी टीम का तेज गेंदबाज हुआ बाहर

91 रन बनाकर जीती न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी 'क्वार्टरफाइनल'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज