ICC T20 World Cup की मेजबानी करने को तैयार ओमान, बीसीसीआई के सामने आयोजन की बड़ी चुनौती

ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की इच्‍छा जताई है (ICC Twitter)

ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की इच्‍छा जताई है (ICC Twitter)

टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) आयोजन इस साल भारत में होना है, मगर कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच बीसीसीआई इसकी मेजबानी को बचाने की कोशिश में लगा हुआ है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत की मेजबानी में इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन होना है. मगर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसकी मेजबानी पर खतरा मंडरा रहा है. हालांकि आईसीसी ने बीसीसीआई (BCCI) को इसके आयोजन पर फैसला लेने के लिए 28 जून तक का समय दिया है. इसी बीच खबर आ रही है कि ओमान ने टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करने की इच्‍छा जताई है.

ओमान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार अगर उन्‍हें मौका मिलता है तो वह इसके आयोजन के लिए तैयार हैं. ओमान क्रिकेट प्रमुख पंकज खिमजी ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि पहले इस मुद्दे पर बीसीसीअई और आईसीसी को फैसला लेने की जरूरत है. हमें इसके लिए एक संभावित स्‍थल बनकर खुशी होगी.

इंटरनेशनल क्रिकेट के आयोजन की मिल चुकी है मंजूरी

उन्‍होंने कहा कि इस बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिए ओमान के पास साधन है और आईसीसी की तरफ से भी इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी की हरी झंडी मिल गई है. खबर के अनुसार यदि टूर्नामेंट को यूएई में स्‍थानांनरित कर दिया जाता है तो ओमान को टी20 वर्ल्‍ड कप के क्‍वालीफायर के आयोजन का एक मौका मिल सकता है.
यह भी पढ़ें : 

T20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कहा-टीम इंडिया को फिनिशर की जरूरत

WI vs SA: नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज को मिली वेस्‍टइंडीज की टेस्‍ट टीम में जगह



अगले महीने टूर्नामेंट पर लिया जा सकता है फैसला

बीसीसीआई को अगले महीने आईसीसी की बैठक में पूरे प्लान के साथ आना होगा. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच टूर्नामेंट के भारत में होने पर संशय है. ऐसे में इसका आयोजन यूएई में हो सकता है. हालांकि इसके बाद भी मेजबानी का अधिकार बीसीसीआई के पास ही रहेगा. भारत में अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता है तो 2022 के विंडो में इसे कराया जा सकता है. आईसीसी के सदस्य ने कहा कि बीसीसीआई ग्लोबल टूर्नामेंट आयोजित करना चाहता है. वे इसे गंवाना नहीं चाहते. आईसीसी अगले साल दो विंडो तलाश रहा है. एक फरवरी 2022, लेकिन इस दौरान महिलाओं का वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में यह मुश्किल है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज