Home /News /sports /

Ind Vs Pak: मैच के दौरान नमाज पढ़ते मोहम्मद रिज़वान का वीडियो वायरल, शोएब अख्तर बोले- जो सिर झुकाता है वो झुकता नहीं

Ind Vs Pak: मैच के दौरान नमाज पढ़ते मोहम्मद रिज़वान का वीडियो वायरल, शोएब अख्तर बोले- जो सिर झुकाता है वो झुकता नहीं

बाबर आज़म और रिज़वान ने शतकीय साझेदारी की. (फोटो- AP)

बाबर आज़म और रिज़वान ने शतकीय साझेदारी की. (फोटो- AP)

Ind Vs Pak: मोहम्मद रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों रनों की पारी खेली. 55 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए.

    दुबई. बाबर आज़म ने वो कारनामा कर दिखाया जो पिछले 29 साल से कोई पाकिस्तानी कप्तान नहीं कर सके थे. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ (India Vs Pakistan) जीत. इस जीत के बाद पाकिस्तान में हर तरफ जश्न का माहौल है. लोग सड़कों पर ऐसे हुंड़दग मचा रहे हैं मानो पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीत लिया हो. हर कोई बाबर आज़म की तारीफ कर रहा है. साथ ही पाकिस्तानी फैंस मोहम्मद रिज़वान के दीवाने हो गए हैं. रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली. इस बीच रिज़वान का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जहां मैच के बाद वह बीच मैदान पर शुक्राना नमाज अदा करते दिख रहे हैं. यह एक तरह से खुदा को शुक्रिया अदा करने का तरीके है और पाकिस्तान टीम कई मौकों पर यह करती दिखी है.

    पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने ये वीडियो शेयर किया है. करीब 30 सकेंड का ये वीडियो भारतीय पारी के दौरान का है. ड्रिंक्स के वक्त दोनों टीमों के खिलाड़ी अलग–अलग ग्रुप में खड़े हैं. लेकिन इन सबसे दूर मोहम्मद रिज़वान पिच के पास बैठ कर अल्लाह को याद कर रहे थे.

    क्या कहा शोएब ने
    शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि इसी प्रार्थना का नतीजा है कि पाकिस्तान को जीत मिली. अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो को शेयर करते हुए अख्तर ने लिखा, ‘अल्लाह उस सर को किसी और के आगे झुकने नहीं देता जो उसके सामने झुकता है.’

    रिज़वान का कमाल
    मोहम्मद रिजवान ने 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और जल्द ही वो अपने कप्तान की बराबरी पर पहुंच गये. इसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी पर छक्का और दो चौके लगाकर 18वें ओवर में अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों रनों की पारी खेली. 55 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए.

    पाकिस्तान की जीत
    बता दें कि रिववार को भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाये थे. लेकिन पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज करके अपने वर्ल्ड कप अभियान की शानदार शुरुआत की. साल 1992 के बाद पहली बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

    Tags: Babar Ajam, Cricken news, ICC T20 World Cup 2021, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Mohammad Rizwan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर