Home /News /sports /

T20 WC: रवींद्र जडेजा की इस कोशिश ने जीता सबका दिल, दिग्गज तक कर रहे तारीफ- देखें वीडियो

T20 WC: रवींद्र जडेजा की इस कोशिश ने जीता सबका दिल, दिग्गज तक कर रहे तारीफ- देखें वीडियो

इस शानदार प्रयास के लिए स्‍टूअर्ट ब्रॉड, सैम बिलिंग्स और डेल स्‍टेन जैसे विदेशी क्रिकेटर्स ने रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है. (फोटो- AP)

इस शानदार प्रयास के लिए स्‍टूअर्ट ब्रॉड, सैम बिलिंग्स और डेल स्‍टेन जैसे विदेशी क्रिकेटर्स ने रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है. (फोटो- AP)

ICC T20 World Cup: अफगनिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के शानदार ऑलराउंडर खेल के अलावा लोग रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की एक शानदार फील्डिंग की भी चर्चा कर रहे हैं. हालांकि इस कैच को तीसरे अंपायर ने नकार दिया, लेकिन इस कोशिश के लिए जडेजा की जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है. जडेजा के इस कैच को थर्ड अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने नाराज़गी जताई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत ने जिस अंदाज में अफगानिस्तान (India Vs Afghanistan) को हराया इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. टीम इंडिया को इस मैच में 66 रनों से धमाकेदार जीत मिली. ये एक ऐसी जीत थी जिसने विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को फिर से ज़िंदा कर दिया. टीम इंडिया के शानदार ऑलराउंडर खेल के अलावा लोग रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की एक शानदार फील्डिंग की भी चर्चा कर रहे हैं. हालांकि इस कैच को तीसरे अंपायर ने नकार दिया, लेकिन इस कोशिश के लिए जडेजा की जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है.

    अफगानिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर के दौरान मोहम्मद शमी गेंदबाज़ी के मोर्चे पर थे. उनका सामना कर रहे थे अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ करीम जनात. इस ओवर की पहली गेंद पर शमी ने मोहम्मद नबी को आउट किया था. दूसरी गेंद को करीम ने मिड विकेट की दिशा में उछाल दिया. बाउंड्री पर खड़े जडेजा ने लंबी दौड़ लगाई. उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए कैच को पकड़ लिया. लेकिन तीसरे अंपायर ने इस कैच को नहीं माना. दरअसल स्लो मोशन में देखा गया कि गेंद हल्का सा मैदान को छू रही थी. करीम तो बच गए, लेकिन जडेजा ने जिस अंदाज़ में कैच लेने की कोशिश की उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है.

    View this post on Instagram

    A post shared by ICC (@icc)

    जडेजा के दीवाने हुए पूर्व क्रिकेटर्स
    इस शानदार प्रयास के लिए स्‍टुअर्ट ब्रॉड, सैम बिलिंग्स और डेल स्‍टेन जैसे विदेशी क्रिकेटर्स ने रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है. स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि उन्हें लगा कि वो आउट थे. साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन ने लिखा कि ये थका हुआ फैसला था. उधर सैम बिलिंग्स ने भी लिखा कि उन्हें भी लगा कि वो आउट था.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड के फेर में फंसी टीम इंडिया! सेमीफाइनल में पहुंचने के हैं 3 रास्ते

    गंभीर ने उठाए सवाल
    जडेजा के इस कैच को थर्ड अंपायर के नॉट आउट दिए जाने के फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी नाराज़गी जताई है. उन्होंने कहा, ‘पहली नजर में तो ये कैच आउट ही है. आप किसी भी ऐसे कैच को करीब से देखेंगे तो ऐसा लगेगा ही कि गेंद मैदान को टच कर रही है. लेकिन मेरे हिसाब से ये कैच आउट था. इस तरह के कैच में फील्डर को बेनिफिट ऑफ डाउट मिलना चाहिए.’

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Ravindra jadeja

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर