Home /News /sports /

T20 WC: शेन वॉर्न इस बल्लेबाज़ के हुए कायल, बोले- विवियन रिचर्ड्स की तरह मचाता है तबाही

T20 WC: शेन वॉर्न इस बल्लेबाज़ के हुए कायल, बोले- विवियन रिचर्ड्स की तरह मचाता है तबाही

शेन वॉर्न ने बटलर की तारीफ करते हुए लिखा कि बटलर ने एक बार फिर से दिखा दिया है कि टी-20 क्रिकेट में कैसे बैटिंग की जाती है. (फोटो- फेसबुक/Shane Warne)

शेन वॉर्न ने बटलर की तारीफ करते हुए लिखा कि बटलर ने एक बार फिर से दिखा दिया है कि टी-20 क्रिकेट में कैसे बैटिंग की जाती है. (फोटो- फेसबुक/Shane Warne)

ICC T20 World Cup: शेन वॉर्न (Shane Warne) हर मैच पर अपनी पैनी नज़र रखते हैं. जोस बटलर (Jos Buttler) की तारीफ करने की वजह है उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग. मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बटलर ने अब तक 4 मैचों में सबसे ज्यादा 214 रन बनाए हैं. अब तक उन्होंने 214 की औसत से बैटिंग करते हुए एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. उन्होंने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  शेन वॉर्न (Shane Warne) मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) के कायल हो गए हैं. उन्होंने तारीफ करते हुए बटलर की तुलना वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ सर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) से की है. वॉर्न के मुताबिक बटलर उन्हीं के अंदाज़ में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं. बता दें कि सोमवार को बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाया. ये मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप का पहला शतक है. बटलर ने महज 67 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली.

    शेन वॉर्न ने बटलर की तारीफ करते हुए लिखा है. ‘ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं. एयरपोर्ट पर मैंने टी-20 वर्ल्ड कप की हाइलाइट्स देखी. शानदार! बटलर ने एक बार फिर से दिखा दिया है कि टी-20 क्रिकेट में कैसे बैटिंग की जाती है. मेरे ख्याल से वो सफेद गेंद के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ है. इंग्लैंड के अब तक के शानदार बल्लेबाज़. वो विवियन रिचर्ड्स की तरह बल्ले से तबाही मचाते हैं.’

    शेन वॉर्न का ट्वीट

    बटलर का धमाका
    सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के 3 विकेट सिर्फ 35 रनों पर गिर गए थे. जेसन रॉय, डेविड मलान और जॉनी बेस्टो तीनों पेविलियन लौट चुके थे. बैटिंग करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था. लेकिन बटलर एक छोर से जमे रहे. 12 ओवर तक इंग्लैंड ने सिर्फ 61 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद बटलर ने रनों की सूनामी ला दी. उन्होंने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. बटलर ने इस दौरान 6 चौके और छह छक्के लगाए.

    ताबड़तोड़ क्रिकेट
    इंग्लैंड की पारी के आखिरी 10 ओवर में बटलर ने 77 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और 4 चौके लगाए. बटलर ने 45 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. उन्होंने मॉर्गन के साथ चौके विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

    ये भी पढ़ें:- T20 WC: सेमीफ़ाइनल की लड़ाई हुई दिलचस्प, 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच टक्कर, टीम इंडिया भी रेस में

    सबसे ज्यादा रन
    मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बटलर ने अब तक 4 मैचों में सबसे ज्यादा 214 रन बनाए हैं. अब तक उन्होंने 214 की औसत से बैटिंग करते हुए एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा उनके बल्ले से अब तक सबसे ज्यादा 15 चौके और 12 छक्के लगे हैं. इतना ही नहीं वो डेढ़ सौ से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Jos Buttler, Shane warne

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर