होम /न्यूज /खेल /ICC T20 WC : महेंद्र सिंह धोनी और रवि शास्त्री ने मिलकर कर दिया विराट कोहली का खेल!

ICC T20 WC : महेंद्र सिंह धोनी और रवि शास्त्री ने मिलकर कर दिया विराट कोहली का खेल!

महेंद्र सिंह धोनी ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ते हुए विभाजित कप्तानी पर बयान दिया था. (AP)

महेंद्र सिंह धोनी ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ते हुए विभाजित कप्तानी पर बयान दिया था. (AP)

ICC T20 World Cup: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया. उम्मीद थ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया की सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है. अब कोई चमत्कार ही उन्हें नॉकआउट राउंड में पहुंचा सकता है. अब तक टूर्नामेंट के दोनों मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली गेंद से ही टीम पर हार का डर समा गया था. ऐसा लग रहा था महेंद्र सिंह धोनी, रवि शास्त्री और विराट, सारे लोग दबाव में आ गए हो. सवाल उठता है कि क्या धोनी और रवि शास्त्री ने मिलकर विराट कोहली का खेल कर दिया?

    धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया. उम्मीद थी कि वर्ल्ड कप जीतने का उनका लंबा अनुभव काम आएगा. साथ ही फैंस को उम्मीद थी कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अपने आखिरी टी-20 टूर्नामेंट में लोगों को जश्न मनाने का मौका देंगे. लेकिन सिर्फ दो मैचों के बाद ही उम्मीदें लगभग चकनाचूर हो गई.

    हार्दिक पंड्या टीम में क्यों?
    हार्दिक पंड्या प्लेइंग इलेवन में क्यों थे ये किसी को समझ में नहीं आया. कहा जा रहा है कि हार्दिक की जगह चयनकर्ता किसी दूसरे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज को टीम में शामिल करना चाहते थे. लेकिन धोनी ने हार्दिक पंड्या को टीम में रखने की वकालत की. माना कि पंड्या मैच विनर हैं. लेकिन सच ये भी है कि वो सौ फीसदी फिट नहीं थे.

    धोनी ने कम नहीं किया दबाव?
    उम्मीद ये भी कि धोनी इतने बड़े टूर्नामेंट में खिलाड़ियों का दबाव कम करेंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. खिलाड़ियों पर हार का दबाव दिखा. और यही वजह थी कि पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद विराट ने बैटिंग ऑर्डर के साथ छेड़छाड़ कर दी. और नतीजा आप सबके सामने है. न तो ओपनर ईशान किशन चले और न ही रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्ले से कुछ कर सके.

    ये भी पढ़ें:- अज़हर महमूद ने क्या IPL खेलने के चक्कर में छोड़ दी थी पाकिस्तान की नागरिकता? बीवी ने दिया जवाब

    विराट-रोहित के बीच दूरियां?
    हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस टूर्नामेंट के बाद खत्म हो रहा है. कहा जा रहा है कि शास्त्री एक बार फिर से रोहित शर्मा और कोहली के बीच की दूरियां कम नहीं कर सके. मैच के दौरान कई मौकों पर दोनों के बीच रिश्तों में खटास के संकेत मिले. यहां जरूरत इस बात की थी कि धोनी इन दोनों दिग्गजों को एक साथ ले कर आते. लेकिन ऐसा दिखा नहीं. ऐसा लगा कि मानो शास्त्री ने भी हथियार डाल दिए हों.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, M s dhoni, Ravi shastri, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें