• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC T20I Ranking: टॉप 10 में भारत का कोई गेंदबाज नहीं, जानिए क्या है विराट-राहुल का हाल?

ICC T20I Ranking: टॉप 10 में भारत का कोई गेंदबाज नहीं, जानिए क्या है विराट-राहुल का हाल?

ICC T20I Rankings: विराट कोहली और केएल राहुल का क्या हुआ? टॉप 10 में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं (AFP)

ICC T20I Rankings: विराट कोहली और केएल राहुल का क्या हुआ? टॉप 10 में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं (AFP)

आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20I Ranking) में टॉप 7 बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं है लेकिन साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक एक स्थान के फायदे के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ताजा टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20I Ranking) में चौथा और छठा स्थान बरकरार रखा है. जबकि टॉप 10 में भारत का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं है. इंग्लैंड के डेविड मलान बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर चल रहे हैं और टॉप 7 बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि
    साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के एविन लुईस एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं.

    बता दें साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर डिकॉक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 3 मैचों में 153 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. मंगलवार को खेले गए आखिरी टी20 मैच में डिकॉक ने नाबाद अर्धशतक ठोक टीम को 10 विकेट से एकतरफा जीत दिलाई और इसका फायदा उन्हें आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी मिला.

    गेंदबाजी रैंकिंग में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन
    गेंदबाजों की लिस्ट में तबरेज शम्सी टॉप पर कायम हैं जबकि उनके बाद वानिंदु हसारंगा और राशिद खान का नंबर आता है. गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के टॉप गेंदबाज अनुभवी भुवनेश्वर कुमार हैं जो 12वें स्थान पर चल रहे हैं. चोटिल ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर 18वें स्थान के साथ टॉप 20 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल एकमात्र गेंदबाज हैं जिनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है. वह अब 25वें स्थान पर हैं. उन्हें हालांकि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है. ऑलराउंडरों की सूची में हार्दिक पंड्या शीर्ष 20 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह 98 अंक के साथ सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं. भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला श्रीलंका में खेली थी और इसके बाद से टीम ने सबसे छोटे फॉर्मेट में कोई मुकाबला नहीं खेला है.

    बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. नासुम अहमद 25 स्थान के फायदे से 15वें जबकि मेहदी हसन चार स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने हालांकि ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप स्थान अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को गंवा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज