आईसीसी टी20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा दूसरे स्थान पर पहुंची, मंधाना और रोड्रिग्ज शीर्ष 10 में बरकरार

शेफाली वर्मा की रेटिंग 744 है. उनकी रेटिंग ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूने से चार अंक कम है (Shafali Verma/Instagram)

शेफाली वर्मा की रेटिंग 744 है. उनकी रेटिंग ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूने से चार अंक कम है (Shafali Verma/Instagram)

भारत की युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की महिलाओं की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.

  • Share this:
दुबई. भारत की युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की महिलाओं की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि इस प्रारूप में टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सातवें और जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) नौवें पायदान पर हैं. आईसीसी से मंगलवार को जारी सूची के मुताबिक बल्लेबाजों में शेफाली के नाम 744 रेटिंग अंक है जो शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूने (748) से चार अंक कम है. उनके अलावा शीर्ष 10 में मंधाना (643) और रोड्रिग्स (693) का भी नाम है.

इस सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (तीसरे), ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग (चौथे) और एलिसा हीली (पांचवें) ने अपनी रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार किया है. गेंदबाजों की सूची में दीप्ति शर्मा (छठे), स्पिनर राधा यादव (आठवें) और पूनम यादव (नौवें) शीर्ष 10 में शामिल है.

स्मृति मंधाना की रिकॉर्डतोड़ पारी में उड़ी साउथ अफ्रीकी टीम, सचिन-कोहली भी नहीं कर पाए ये काम

इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टन (799) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर है . उनके बाद दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के शबनीम इस्माइल (764) है. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दीप्ति शीर्ष 10 में शामिल इकलौती भारतीय खिलाड़ी है. वह 302 अंकों साथ चौथे पायदान पर है.
भारतीय टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद इस प्रारूप का कोई मैच नहीं खेला है. टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलेगी, जो 20 मार्च से शुरू होगी. इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में हार के बाद भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 128 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

IND VS ENG: इंग्लैंड टी20 सीरीज से पहले बड़ी खबर, टीम इंडिया में शामिल होंगे राहुल चाहर!

इस मैच में 38 साल की झूलन ने 10 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं, स्मृति मंधाना ने 64 गेंदों पर नाबाद 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पूनम राउत ने 89 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए138 रन की अटूट साझेदारी निभाई, जिससे भारत ने 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की. दक्षिण अफ्रीका ने पहला वनडे आठ विकेट से जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज