• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC T20 Ranking: कोहली 5वें स्थान पर बरकरार, राहुल को हुआ फायदा, मलान टॉप पर

ICC T20 Ranking: कोहली 5वें स्थान पर बरकरार, राहुल को हुआ फायदा, मलान टॉप पर

विराट कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में 5वें नंबर पर हैं (AP)

ICC T20I rankings : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी20 रैंकिंग में पांचवें और वनडे में दूसरे स्थान पर हैं. टी20 में पहले नंबर पर डेविड मलान और वनडे में बाबर आजम काबिज हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गये. कोहली के 762 अंक हैं और वह इंग्लैंड के डेविड मलान (888 अंक), ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच (830 अंक), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (828 अंक) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (774 अंक) से पीछे हैं.

    राहुल 743 अंक से छठे स्थान पर हैं और आस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान की छलांग से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं. राहुल और कोहली शीर्ष 10 में शामिल दो भारतीय बल्लेबाज हैं. कोई भी भारतीय खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की गेंदबाजों और ऑलराउंडर की शीर्ष 10 सूची में शामिल नहीं है. वनडे रैंकिंग में कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा शीर्ष पांच में बने हुए हैं और आजम के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

    शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में शामिल हैं और वह भी एक पायदान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में नौंवे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरीं रैंकिंग पर पहुंचे. इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली और टॉम करेन को भी ताजा रैंकिंग अपडेट में फायदा हुआ है. विली 13 पायदान की छलांग से 37वें और करेन 20 पायदान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs ENG: टीम इंडिया में ओपनर के नाम पर कन्फ्यूजन से नाराज BCCI, विराट पर भी उठ रहे सवाल!

    सेलेक्शन पॉलिसी पर भड़के अफरीदी, बोले- PSL के आधार पर मिल जा रहा पाकिस्तान टीम में मौका

    वनडे रैंकिंग में भारत की तरफ से शिखर धवन 18वें नंबर पर, लोकेश राहुल 27वें और हार्दिक पंड्या 42वें नंबर पर हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार 13वें और युजवेंद्र चहल 24 वें स्थान पर काबिज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज