लाइव टीवी

IND vs SA: विराट कोहली ने कहा, अगर मुझे टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल बनाने के लिए कहते तो मैं...

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 5:06 PM IST
IND vs SA: विराट कोहली ने कहा, अगर मुझे टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल बनाने के लिए कहते तो मैं...
विराट कोहली का कहना है कि विदेशी जमीं पर टेस्ट मैच जीतने पर दुगुने अंक मिलने चाहिए

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC Test Championship) को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए ऐसा कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 5:06 PM IST
  • Share this:
पुणे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC Test Championship) के आने टेस्ट क्रिकेट में पुरानी रंगत भी वापस लौट आई है. चैंपियनशिप का फाइनल 2021 में खेला जाएगा, लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए सभी टीमों को अपनी-अपनी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा. इस साल एशेज सीरीज के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप भी शुरू हो गई थी. चैंपियनशिप के नियम के अनुसार हर सीरीज में 120 अंक होंगे.जो सीरीज के मैचों के अनुसार बांटे जाएंगे. भारतीय टीम अभी चैंपियनशिप की प्‍वाइंट टेबल में कुल 160 अंकों के साथ शीर्ष पर है. हालांकि आईसीसी इसे और भी रोमांचक बनाने भी कोशिश कर रही है. लेकिन पहले से ही चैंपियनशिप के प्वाइंट फॉर्मेट को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

cricket, cricket news, sports news, india vs south africa, virat kohli, indian cricket team, bcci, pune test, second test, world test championship, south africa cricket team, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, भारतीय क्रिकेट टीम, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, पुणे टेस्ट, दूसरा टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, टीम इंडिया, विराट कोहली, कोहली प्रेस कांफ्रेंस, virat kohli, kohli press conference
विराट कोहली ने कहा कि विदेशी जमीं पर जीतने पर मिलने वाला दुगुना अंक इनाम की तरह होगा


पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) में प्वाइंट टेबल को थोड़ा उलझा हुआ बताया था तो अब विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी इस मामले में अपनी राय सबके सामने रख दी है. भारतीय कप्तान का कहना है कि घर से बाहर जीतने पर टीम को अधिक अंक मिलना चाहिए, जो एक इनाम के समान होगा. इससे टेस्‍ट मैच और भी अधिक रोमांचक होगा और यह एक खास उपलब्धि भी होगी.

कोहली (Virat Kohli) घर से बाहर टेस्ट मैच जीतने पर अंक को दुगुना करने के पक्ष में हैं. हाल ही में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो मैच जीते. लेकिन सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई. शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम के 56 अंक हैं. कोहली ने यह भी कहा कि अगर उन्हें प्वाइंट टेबल बनाने के लिए कहा जाए तो वह घर से बाहर टेस्ट मैच जीतने पर दुगुने अंक देंगे.

मिताली राज ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय बनीं

IND vs SA : पुणे टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, तूफान की भी आशंका

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...