Home /News /sports /

ICC Rankings: टीम इंडिया का बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीतकर टॉप पर पहुंचा

ICC Rankings: टीम इंडिया का बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीतकर टॉप पर पहुंचा

ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीतने के बाद टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गया. जानें भारतीय टीम की स्थिति. (Usman Khawaja Twitter)

ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीतने के बाद टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गया. जानें भारतीय टीम की स्थिति. (Usman Khawaja Twitter)

ICC Test rankings: ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराने का फायदा हुआ है और वो आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 हो गया है. भारत को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज गंवाने की वजह से दो स्थान का नुकसान हुआ है. न्यूजीलैंड की टीम ने भी टॉप-3 में अपना स्थान बनाए रखा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज गंवाते ही टेस्ट रैंकिंग में भी टीम को नंबर-1 की कुर्सी से बेदखल होना पड़ा है. अब इस पर ऑस्ट्रेलिया काबिज हो गया है. आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया अब टेस्ट में बेस्ट यानी नंबर-1 हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 से हराया था. उसे इसका इनाम मिला है और नई रैंकिंग में वो पहले पायदान पर पहुंच गया. टीम इंडिया (Team India) पहले शीर्ष पर थी, लेकिन अब दो स्थान नीचे फिसल गई है और तीसरे स्थान पर आ गई. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने का खामियाजा उठाना पड़ा है. न्यूजीलैंड टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है.

    टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का जीत से आगाज किया था. टीम इंडिया ने सेंचुरियन में हुआ पहला टेस्ट जीता था. लेकिन इसके बाद जोहानिसबर्ग और केपटाउन में हुए दोनों टेस्ट में मेजबान टीम ने उसे हरा दिया. इसके साथ ही भारत का दक्षिण अफ्रीका में 29 साल से सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया. वहीं, भारत को टेस्ट सीरीज में हराने का दक्षिण अफ्रीका को फायदा हुआ और टीम एक पायदान ऊपर चढ़कर 101 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर आ गई.

    न्यूजीलैंड टीम बांग्लादेश से सीरीज ड्रॉ कराकर अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने में कामयाब रही. टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बैठे ऑस्ट्रेलिया के 119 रेटिंग अंक हैं, न्यूजीलैंड के 117. जबकि भारत के 116 रेटिंग पॉइंट हैं.

    ऑस्ट्रेलिया को दोहरा फायदा
    ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज 4-0 से जीतने के साथ टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर तो पहुंचा ही. साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में भी दूसरे नंबर पर आ गया. पाकिस्तान तीसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर है. श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है. जबकि टीम इंडिया पांचवें पायदान पर है.

    U19 World Cup: कप्तान-उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘आउट’, फिर भी 174 रन से जीता भारत

    IND vs SA: केएल राहुल कप्तानी के पहले इम्तहान में फेल, पहला वनडे गंवाने की 2 बड़ी वजह बताई

    पाकिस्तान को एक स्थान का नुकसान
    पाकिस्तान ताजा जारी रैंकिंग में छठे पायदान पर है. उसे एक स्थान का नुकसान हुआ है. इसके बाद टॉप 10 टेस्ट टीमों में श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे है.

    Tags: Australia, Cricket news, ICC Rankings, Team india, WTC

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर