होम /न्यूज /खेल /ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बड़ी छलांग लगाकर टॉप-5 में पहुंचे, विराट कोहली को बड़ा नुकसान

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बड़ी छलांग लगाकर टॉप-5 में पहुंचे, विराट कोहली को बड़ा नुकसान

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में आ गए हैं. जानिए विराट कोहली और रोहित शर्मा किस स्थान पर हैं. (AP)

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में आ गए हैं. जानिए विराट कोहली और रोहित शर्मा किस स्थान पर हैं. (AP)

ICC Test Rankings: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है. बेंगलुरू टेस्ट की ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) को इनाम मिला है. वो आईसीसी की गेंदबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग (ICC Latest test rankings) में टॉप-5 में आ गए हैं. वह 6 पायदान की लंबी छलांग लगाकर चौथे स्थान पर आ गए. बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पिंक-बॉल टेस्ट की पहली पारी में 5 और दूसरी में तीन विकेट लिए थे. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन का खामियाजा उठाना पड़ा है. वो पांचवें स्थान से लुढ़ककर 9वें पायदान पर आ गए हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) एक ही टेस्ट के बाद ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

    श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने घर में पहली बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. वह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, काइल जेमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंचे हैं.

    वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तीन स्थान की छलांग लगाकर टॉप-5 में पहुंच गए हैं. करुणारत्ने ने भारत के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था. लेकिन टीम की हार को टाल नहीं पाए थे. मार्नस लबुशाने पहले स्थान पर हैं. उनके बाद जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन हैं. रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं. वहीं, ऋषभ पंत दसवें पायदान पर हैं.

    यह भी पढ़ें:

    PAK vs AUS: इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का क्रिकेट पर असर, बदलेगा वनडे और टी20 सीरीज का वेन्यू

    IPL 2022 में बायो-बबल तोड़ा तो खैर नहीं, टीम के अंक तो कटेंगे ही, देना होगा भारी भरकम जुर्माना

    कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में 45 रन बनाए थे. जबकि बेंगलुरू टेस्ट में उन्होंने 23 और 13 रन बनाए थे. वो नवंबर 2019 के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने का फायदा हुआ है. वो 40 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 37वें स्थान पर आ गए हैं.

    ऑलराउंडर की टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर दोबारा पहले पायदान पर आ गए हैं. मोहाली टेस्ट में नाबाद 175 रन और 9 विकेट लेने के बाद वो टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर बने थे. रविचद्रन अश्विन, शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स टॉप-5 ऑलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हैं.

    Tags: ICC Test Rankings, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें