• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC Test Rankings: विराट कोहली को जो रूट ने पछाड़ा, जसप्रीत बुमराह दोबारा टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल

ICC Test Rankings: विराट कोहली को जो रूट ने पछाड़ा, जसप्रीत बुमराह दोबारा टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल

ICC Test Rankings: जो रूट भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गए हैं.(AP)

ICC Test Rankings: जो रूट भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गए हैं.(AP)

ICC Test Rankings: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को नॉटिंघम टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी का इनाम मिला है. वो बल्लेबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर आ गए हैं. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी नॉटिंघम टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का फायदा मिला है. वो 10 पायदान चढ़कर दोबारा टेस्ट के टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नॉटिंघम टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी का इनाम मिला है. वो बल्लेबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर आ गए हैं. उन्हें 49 रेंटिंग प्वाइंट्स का फायदा मिला है. रूट ने नॉटिंघम टेस्ट में 64 और 109 रन की पारी खेली थी. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी नॉटिंघम टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का फायदा मिला है. वो 10 पायदान चढ़कर दोबारा टेस्ट के टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. बुमराह आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं.

    बुमराह की टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 3 है, जो उन्होंने सितंबर 2019 में हासिल की थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट में 110 रन देकर कुल 9 विकेट झटके थे. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी एक पायदान ऊपर चढ़कर 7वें स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 54 रन देकर 4 विकेट झटके थे. इसी टेस्ट में एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज भी बने थे. एंडरसन ने पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) का विकेट लेते ही 620 विकेटों का आंकड़ा छुआ था. इसके साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पीछे छोड़ दिया था.

    इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) और भारत के शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. रॉबिन्सन 22 स्थान की छलांग लगाकर 46वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, शार्दुल गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 55वें स्थान पर आ गए हैं. उन्हें 19 स्थान का फायदा हुआ है. भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नॉटिंघम टेस्ट में अर्धशतक लगाने का फायदा हुआ है. वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 36वें स्थान पर आ गए हैं.

    Ind vs Eng: भारत और इंग्‍लैंड दोनों को आईसीसी ने दिया डबल झटका, पहले टेस्‍ट की गलती पड़ी भारी

    IND vs ENG, 2nd Test: इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए बदली रणनीति, अब बढ़ेगी अश्विन vs जडेजा डिबेट

    ऩॉटिंघम से पहले बुमराह पिछली 2 टेस्ट पारियों में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. लेकिन इस मैच में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए. इस प्रदर्शन के साथ वो चेतन शर्मा और जहीर खान के खास क्लब में शामिल हो गए थे. बुमराह से पहले चेतन शर्मा और जहीर खान ने इंग्लैंड में 9 या उससे अधिक विकेट लिए थे. चेतन शर्मा ने 1986 में बर्मिंघम टेस्ट में 188 रन देकर 10 विकेट लिए थे. हालांकि यह मैच ड्रॉ रहा था. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने 2007 में नॉटिंघम में ही 134 रन देकर 9 विकेट झटके थे. टीम ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज