Home /News /sports /

icc test rankings ravindra jadeja still number 1 all rounder virat kohli and rohit sharma slips down

ICC Test Rankings: रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं. रोहित शर्मा को भी नुकसान हुआ है. (AP)

विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं. रोहित शर्मा को भी नुकसान हुआ है. (AP)

ICC Test Rankings: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में खिसक गए हैं. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी नुकसान हुआ है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अब भी टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर बने हुए हैं. आर अश्विन (R Ashwin) की रैंकिंग में सुधार हुआ है. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को नुकसान हुआ है. वह दसवें स्थान पर लुढ़क गए हैं. उनके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी 8वें स्थान पर हैं. विराट के खाते में 742 रेटिंग पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) अब भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. वहीं, अगर टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर की बात की जाए तो भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टॉप पर बने हुए हैं. वह पिछले हफ्ते भी टेस्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर थे. भारतीय ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ी छलांग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने लगाई है. ख्वाजा को पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है. उन्होंने हाल ही में खत्म हुई इस सीरीज की 5 पारियों में 165 से ज्यादा के औसत से 496 रन बनाए थे. उन्होंने सीरीज में 97, 160, 44*, 91 और 104* रन की पारियां खेलीं. उनकी आखिरी दो पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लाहौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में 115 रन से हराया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना

On This Day: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का दंभ और सचिन ने उड़ाए पड़ोसी गेंदबाजों के होश, भूले तो नहीं!

इससे पहले, उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. इसी वजह से वो अब डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, विराट कोहली, ट्रेविस हेड और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ते हुए ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 7वें पायदान पर आ गए हैं. उन्होंने सीधे 6 स्थान की छलांग लगाई है.

टॉप-10 बल्लेबाजों में 4 ऑस्ट्रेलियाई
टेस्ट के टॉप-10 बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी शामिल हैं. मार्नस लाबुशेन पहले और स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं, ख्वाजा 7वें और हेड 9वें पायदान पर हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे और इंग्लैंड के जो रूट चौथे पायदान स्थान पर हैं. बाबर आजम 5वें और दिमुथ करुणारत्ने छठें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस अब भी दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. वहीं, अश्विन दूसरे और कैगिसो रबाड़ा तीसरे स्थान पर हैं. जसप्रीत बुमराह भी चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

Tags: ICC Test Rankings, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Usman khawaja, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर