ICC Test Rankings: पंत की बराबरी पर पहुंचे रोहित, 223 रन ठोकने वाला बल्लेबाज 77वें नंबर पर

ICC Test Rankings: ऋषभ पंत की बराबरी पर आए रोहित शर्मा (रोहित शर्मा ट्विटर)

ICC Test Rankings: ऋषभ पंत की बराबरी पर आए रोहित शर्मा (रोहित शर्मा ट्विटर)

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में भारत के 3 खिलाड़ी टॉप 10 में हैं, वहीं न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे 77वें नंबर पर हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा साफतौर पर दिखाई दे रहा है. भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 10 में हैं. कप्तान विराट कोहली 5वें नंबर पर बरकरार हैं वहीं ऋषभ पंत भी छठे नंबर पर हैं. अब रोहित शर्मा भी ऋषभ पंत की बराबरी पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा और पंत दोनों 747-747 रेटिंग अंक के साथ छठे नंबर पर हैं. बड़ी खबर ये है कि शानदार टेस्ट डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे ने रैंकिंग में 77वें स्थान पर जगह बना ली है.

डेवोन कॉनवे ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोका था. कॉनवे ने पहली पारी में 200 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए थे. वहीं उनकी टीम के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर बरकरार हैं. हालांकि केन विलियमसन की बादशाहत अब खत्म होने वाली है.

विलियमसन की जगह लेंगे स्टीव स्मिथ

बता दें अगली टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज नहीं रहेंगे. दरअसल चोट के चलते विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट नहीं खेलेंगे. इस वजह से उन्हें 9 रेटिंग अंकों का नुकसान होगा और उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ चले जाएंगे. मतलब अगली टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन जाएंगे. ऐसी खबरें हैं कि कोहनी में चोट से जूझ रहे विलियमसन का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलना संदिग्ध है. हालांकि न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने दावा किया है कि विलियमसन फाइनल तक फिट हो जाएंगे.
जानिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को कितनी सैलरी मिलती है? आ जाएगा तरस 

गेंदबाजों में कमिंस की बादशाहत बरकरार

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं . ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ शीर्ष पर हैं . शीर्ष दस में अश्विन अकेले भारतीय हैं . हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर बने हुए हैं . भारत के रवींद्र जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर हैं . (भाषा के इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज