ICC Test Rankings में रोहित शर्मा का धमाका, 12 बल्लेबाजों को पीछे छोड़ कर डाली विराट-गंभीर की बराबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 529 रन ठोकने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में टॉप 10 में जगह बनाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 6:55 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग क्या मिली, उन्होंने तो मैदान से लेकर रैंकिंग तक धमाल मचा दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 529 रन ठोकने वाले रोहित शर्मा अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप 10 में पहुंच गए हैं. बुधवार को जारी हुई आईसीसी का ताजा टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा नंबर 10 पर आ गए हैं. रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाई है. रोहित शर्मा के 722 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं जो कि उनका बेस्ट है.

तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में रोहित शर्मा
टेस्ट में टॉप 10 में पहुंचते ही रोहित शर्मा अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में पहुंच गए हैं. वनडे में रोहित शर्मा की रैंकिंग 2 है, जबकि टी20 में वो 7वें नंबर हैं. रोहित शर्मा भारत के सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल हुए हैं. रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली और गौतम गंभीर ये कारनामा कर चुके हैं.

अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो शतक जड़े




रोहित शर्मा का जबर्दस्त प्रदर्शन


साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन करने का इनाम रोहित शर्मा को मिला है. टेस्ट करियर में पहली बार बतौर ओपनर खेलने वाले रोहित शर्मा ने 4 पारियों में 2 शतक और एक दोहरा शतक जड़ा. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सीरीज में दो शतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे को भी फायदा हुआ. भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 4 बल्लेबाजों को पछाड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. करियर में दूसरी बार वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर पहुंचे हैं. चेतेश्वर पुजारा भी नंबर 4 पर बरकरार हैं.

अश्विन के टेस्ट में 249 विकेट हो गए हैं.


अश्विन-बुमराह को नुकसान
गेंदबाजों की बात करें तो आर अश्विन और चोट की वजह से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है. अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें से 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं. जसप्रीत बुमराह भी नंबर 3 से एक स्थान लुढ़कते हुए नंबर 4 पर पहुंच गए हैं.
First published: October 23, 2019, 1:42 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading