Home /News /sports /

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कोहली पर और अधिक बढ़त बनाई, बुमराह-शार्दुल को मिला फायदा

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कोहली पर और अधिक बढ़त बनाई, बुमराह-शार्दुल को मिला फायदा

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा को 40 अंक का फायदा मिला है. (AP)

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा को 40 अंक का फायदा मिला है. (AP)

ICC Test Rankings: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बड़ा फायदा मिला है. रोहित ने पहली बार 800 अंक को पार किया है. वहीं बुमराह 10वें से 9वें स्थान पर आ गए हैं. शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर की लिस्ट में टॉप-20 में पहुंच गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दुबई. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बड़ा फायदा मिला है. उन्होंने चौथे टेस्ट में शानदार 127 रन की पारी खेली थी. वे पहली बार 800 रेटिंग अंक तक पहुंचे हैं. उन्होंने अंकों के आधार पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर और बढ़त बना ली है. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एक स्थान का फायदा मिला है. वे 10वें से 9वें स्थान पर आ गए हैं. टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट 157 रन से जीता भी था.

    आईसीसी रैंकिंग (ICC Test Rankings) के अनुसार, टॉप-10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन रेटिंग अंक बदले हैं. रोहित शर्मा को चौथे टेस्ट के बाद 40 अंक का फायदा मिला है. वहीं कप्तान विराट कोहली को 17 अंक मिले हैं. रोहित 813 अंक के साथ पांचवें, जबकि विराट कोहली 783 अंक के साथ छठे नंबर पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (903) पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (901) दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लबुशेन (878) चौथे नंबर पर हैं.

    टॉप-10 में 2 भारतीय गेंदबाज

    जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट में 4 विकेट लिए थे. वे 771 अंक के साथ 9वें नंबर पर आ गए हैं. भारत के 2 गेंदबाज टॉप-10 में हैं. आर अश्विन पहले की तरह 831 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में एक भी मैच में मौका नहीं मिला है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को 2 पायदान का नुकसान हुआ है. वे 5वें से 7वें स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ टॉप पर हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की, 5 स्थान के लिए 16 में भिड़ंत

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली अंतिम टेस्ट में जीत दिलाने वाले गेंदबाज को कर सकते हैं बाहर! टीम में बदलाव तय

    शार्दुल ठाकुर टॉप-20 में, जडेजा तीसरे स्थान पर

    ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने चौथे टेस्ट (IND vs ENG) की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी लिए थे. वे ऑलराउंडर की रैंकिंग में 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके कुल 162 अंक हैं. वहीं इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने टॉप-10 में जगह बना ली है. उन्होंने चौथे टेस्ट में अर्धशतक के अलावा 7 विकेट भी लिए थे. वे 239 अंक के साथ 9वें नंबर पर हैं. रवींद्र जडेजा तीसरे और आर अश्विन पांचवें नंबर पर हैं.

    Tags: Cricket news, ICC, ICC Test Rankings, India Vs England, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Shardul thakur, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर