अपना शहर चुनें

States

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर लुढ़कने के बाद विराट कोहली को अब हुआ ये बड़ा नुकसान!

विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा पाए
विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा पाए

ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) को नुकसान हुआ है वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की दोबारा टॉप 10 में एंट्री हुई है

  • Share this:
दुबई. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी हो गई है और न्यूजीलैंड में शर्मनाक हार के बाद भी टीम इंडिया पहले नंबर पर बरकरार है, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) को रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आखिरी टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और वो एक बार फिर टॉप 10 में आ गए हैं. सबसे पहले टीम की बात करें तो भारतीय टीम के नाम 116 अंक हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से छह अंक ज्यादा है. ऑस्ट्रेलिया 108 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. बता दें कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को पहली बार किसी श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा है.

विराट को बड़ा नुकसान
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे नंबर पर तो बरकरार हैं लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट 900 से कम हो गए हैं. विराट कोहली के ताजा रेटिंग प्वाइंट 886 हो गए हैं. बता दें जब विराट न्यूजीलैंड दौरे पर गए थे तो वो 928 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर 1 बल्लेबाज थे लेकिन पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनका ताज छिन गया और दूसरे टेस्ट मैच में फ्लॉप रहने के बाद उनके रेटिंग प्वाइंट 900 से नीचे आ गए. बता दें विराट कोहली के लिए न्यूजीलैंड दौरा बेहद ही खराब रहा. न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में विराट 100 गेंद भी नहीं खेल पाए और उनका औसत 9.50 रहा. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर ही 19 रहा. वहीं वनडे और टी20 सीरीज में भी विराट का बल्ला खामोश रहा था. वो पूरे दौरे पर 11 पारियों में महज एक अर्धशतक ही लगा सके और उनका औसत 19 से भी कम रहा.

बुमराह की टॉप 10 में वापसी
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए थे लेकिन क्राइस्टचर्च टेस्ट में उन्होंने कुल 5 विकेट लेकर अपनी रैंकिंग सुधार ली. वह ताजा टेस्ट रैंकिंग में दोबारा टॉप 10 में आ गए हैं और उनकी ताजा रैंकिंग 7 है.



ICC टेस्ट रैंकिंग में कौन, कहां पर?
बल्लेबाजों की बात करें तो स्टीव स्मिथ नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं. दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. मार्नस लाबुशेन एक बार फिर तीसरे नंबर पर आ गए हैं और विलियमसन एक स्थान के नुकसान के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं. पांचवें नंबर पर बाबर आजम हैं. गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस पहले, नील वैगनर दूसरे, तीसरे नंबर पर जेसन होल्डर, चौथे पर टिम साउदी और पांचवें नंबर पर कागिसो रबाडा हैं.

'क्या हम सिर्फ घर में नंबर1 हैं? अब शास्‍त्री कहेंगे हमने सबक सीखा पर उसके...'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज