Home /News /sports /

ICC Test Rankings: विराट-रोहित को कानपुर टेस्ट से 'आउट' होने का नुकसान नहीं, अश्विन भी टॉप-5 में बरकरार

ICC Test Rankings: विराट-रोहित को कानपुर टेस्ट से 'आउट' होने का नुकसान नहीं, अश्विन भी टॉप-5 में बरकरार

IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में कुल 6 विकेट लिए थे. वो टेस्ट ऑलराउंडर की ताजा जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं (AFP)

IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में कुल 6 विकेट लिए थे. वो टेस्ट ऑलराउंडर की ताजा जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं (AFP)

ICC Test Rankings: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा भले ही कानपुर टेस्ट में नहीं खेले हों. लेकिन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में उन्हें इसका नुकसान नहीं है. विराट छठे और रोहित 5वें पायदान पर हैं. जबकि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा टॉप-5 ऑलराउंडर में शामिल हैं. जडेजा दूसरे और अश्विन तीसरे पायदान पर हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को कानपुर टेस्ट में नहीं खेलने का नुकसान नहीं हुआ है. वो आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में छठे स्थान पर बने हुए हैं. उनके अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी 5वें पायदान पर बरकरार हैं. रोहित को भी टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है. जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) गेंदबाजी में अपने अपने स्थान पर बने हुए हैं. वो दूसरे पायदान पर हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान फिसलकर 10वें स्थान पर आ गए हैं. अश्विन को छोड़कर भारत के बाकी तीनों खिलाड़ी कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे.

    पहला टेस्ट खेलकर मैन आफ द मैच रहे श्रेयस अय्यर 105 और 65 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 6 पायदान चढकर 66वें और ऋद्धिमान साहा 9 पायदान चढकर 99वें स्थान पर हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी का इनाम मिला है. वो गेंदबाजों की सूची में दो पायदान चढकर 19वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स की लिस्ट में वो और अश्विन दोनों टॉप-5 में शामिल है. जडेजा दूसरे और अश्विन तीसरे स्थान पर हैं.

    पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार शीर्ष 5 में पहुंच गए हैं. पाकिस्तान ने पहला टेस्ट 8 विकेट जीता.अफरीदी ने इस मैच में 7 विकेट लिए थे और वह 3 पायदान चढकर पांचवें स्थान पर आ गए. तेज गेंदबाज हसन अली भी पांच पायदान चढकर 11वें स्थान पर हैं.

    IPL 2022: विराट कोहली का मैच विनर RCB से दोबारा जुड़ सकता है, फ्रेंचाइजी ने किया इशारा

    शिखर-पुजारा के साथ क्रिकेट खेल चुके सिंगर हार्डी संधू का खुलासा, आसानी से IPL में खेल सकता था

    बल्लेबाजों में आबिद अली भले ही चटगांव टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने से चूक गए हों, लेकिन 133 और 91 रन बनाकर 20वीं रैंकिंग पर हैं. उन्हें 20 पायदान का फायदा हुआ. बांग्लादेश के लिये मुशफिकुर रहीम चार पायदान चढकर 19वें और लिटन दास 26 पायदान चढकर 31वें स्थान पर हैं.

    Tags: Cricket news, ICC Test Ranking, ICC Test Rankings, R ashwin, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर