लाइव टीवी

ICC की टेस्ट टीम में दो भारतीय, विराट कोहली को मिली कप्तानी

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 12:49 PM IST
ICC की टेस्ट टीम में दो भारतीय, विराट कोहली को मिली कप्तानी
भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में भारत को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खिलाड़ियों के सालभर के प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी ने 2019 की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा कर दी है. दोनों फॉर्मेट में टीम की कमान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सौंपी गई है. जहां वनडे टीम में कोहली सहित कुल चार भारतीय क्रिकेटर्स जगह बनाने में सफल रहे. वहीं आईसीसी (ICC) की टेस्ट टीम में कोहली सहित सिर्फ मयंक अग्रवाल को जगह मिली.

आईसीसी की टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को जगह मिली. टीम में 5 ऑस्ट्रेलियन, 3 न्यूजीलैंड, दो भारतीय और एक इंग्लैंड के खिलाड़ी शामिल हैं.

icc, test ranking, virat kohli, mayank agarwal
सिर्फ नौ टेस्ट मैच से ही मयंक अग्रवाल ने आईसीसी की टेस्ट टीम में जगह बना ली


ये है आईसीसी की टेस्ट टीम

आईसीसी (ICC) टेस्ट टीम की कप्तानी भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) को दी गई है. उनके अलावा टीम में मयंक अग्रवाल जगह बनाने में सफल रहे. टीम में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ,  पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और नाथन लायन,  न्यूजीलैंड के टॉम लाथम, बीजे वटलिंग, नील वैगनर और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है.



टीम इंडिया को नंबर एक टीम बनाया
विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने भारतीय टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाया. वहीं टेस्ट क्रिकेट में भी उनका बल्ला लगातार चल रहा है. 84 टेस्ट मैचाें के अनुभव वाले कोहली ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन जड़े थे. यह उनके टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी है.

भारतीय टीम के नियमित खिलाड़ी बनने की राह पर मयंक
2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने अभी तक भारत की  ओर से 9 टेस्ट मैच खेले हैं और इन मैचों में ही उन्होंने अपना लोहा मनवा लिया. 9 मैचों की 13 पारियों में 28 साल के मयंक ने 872 रन जड़े हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 243 रन की पारी रही. उनकी स्ट्राइक रेट 56.62 की रही और इंटरनेशनल टेस्ट में वे तीन शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं.

ऐसा है आईसीसी टेस्ट टीम का क्रम
मयंक अग्रवाल, टॉम लाथम, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वटलिंग (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नील वैगनर और नाथन लायन

ICC ने किया 2019 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान, रोहित शर्मा समेत चार भारतीय

वर्ल्ड कप में फिंच के साथ करेंगे ओपनिंग? वॉर्नर बोले-पत्नी से पूछना पड़ेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर