आईसीसी ने दी बीसीसीआई को धमकी-भारत से छीन लेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी

आईसीसी ने दी बीसीसीआई को धमकी-भारत से छीन लेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी
आईसीसी चेयरमैन के रूप में सौरव गांगुली का नाम चल रहा है (फाइल फोटो)

आईसीसी (ICC) ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) को धमकी देते हुए कहा है कि वो अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) आयोजन कहीं और कर सकती है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट के सबसे मजबूत और धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) को आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की मेजबानी छीनने की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी ने बीसीसीआई को भारत सरकार से टैक्स में छूट दिलाने की मांग की थी, लेकिन अध्यक्ष सौरव गांगुली ऐसा नहीं कर पाए. आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा था कि वो 18 मई तक टैक्स में छूट दिलाने की बात लिखित में दे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ये करने में नाकाम रही. बीसीसीआई ने आईसीसी से 30 जून तक का वक्त मांगा है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इससे साफतौर पर इनकार कर दिया है.

बता दें कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना तय है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अब 2022 में होगा. वहीं भारत में अगले साल टी20 वर्ल्ड कप होना है लेकिन टैक्स मुद्दे की वजह से आईसीसी और बीसीसीआई (BCCI) के बीच ठन गई है.

बीसीसीआई की प्रतिक्रिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी (BCCI)  की इस धमकी पर बीसीसीआई अधिकारियों ने कहा है कि विश्व क्रिकेट की संस्था इस तरह का कदम उठाकर आत्महत्या नहीं करना चाहेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें आईसीसी के निदेशकों पर पूरा भरोसा है और वो भारत से टूर्नामेंट की मेजबानी वापस लेकर खुदकुशी जैसा कदम नहीं उठाएंगे. बीसीसीआई अधिकारी ने दावा किया कि ये आईसीसी नहीं बल्कि कुछ लोगों के निजी मुद्दे हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अगर ऐसा किया गया तो बीसीसीआई नहीं, आईसीसी का बहुत कुछ बिगड़ जाएगा.



बीसीसीआई अधिकारी (BCCI) ने आईसीसी को नसीहत दी कि वो ऐसे लोगों को अपनी संस्था से निकाल दें जो ऐसे विवादित बयान देते रहते हैं. बीसीसीआई अधिकारियों के मुताबिक इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है और ऐसे वक्त पर आईसीसी के कुछ अधिकारी ऐसी बातें कर दबाव बनाने का काम कर रहे हैं.



शशांक मनोहर हैं विवाद की वजह?
बता दें आईसीसी चीफ शशांक मनोहर और बीसीसीआई (BCCI) का छत्तीस का आंकड़ा है. आईसीसी ने कहा है कि आईसीसी बिजनेस कॉर्पोरेशन टैक्स छूट से संबधित डेडलाइन को आगे बढ़ाने को लेकर राजी नहीं हुआ. लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि आईसीसी में सदस्य देशों के निदेशक होते हैं और कई निदेशकों को इसकी जानकारी नहीं है, जो कि बेहद हैरान करने वाला मामला है. बीसीसीआई अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि अध्यक्ष सौरव गांगुली इसका माकूल जवाब देंगे.

रैना का युवराज पर पलटवार, कहा-धोनी को मेरा टैलेंट पता है, तभी दिया साथ

पूर्व पाक गेंदबाज ने कहा- शोएब की बाउंसर से 'डरे' सचिन, बंद हो गई थीं आंखें
First published: May 27, 2020, 6:34 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading