• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET ICC TO DECIDE THE FATE OF T20 WORLD CUP 2021 ON 1ST JUNE

ICC T20 World Cup 2021: भारत से छिनने वाली है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, 1 जून को ऐलान!

ICC T20 World Cup 2021 की मेजबानी भारत से छिननी तय! (PC-AFP)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का भारत में होना मुश्किल नजर आ रहा है, कोरोना वायरस के काफी ज्यादा मामले आने के बाद अब आईसीसी किसी और जगह इस टूर्नामेंट को आयोजित कर सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की मेजबानी अब भारत के हाथ से जानी तय नजर आ रही है. खबरों के मुताबिक आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को भारत की बजाए कहीं और आयोजित करने का मन बना लिया है. दरअसल भारत में कोरोना वायरस का कहर है और इसकी वजह से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल को भी 29 मैच के बाद स्थगित करना पड़ा. ऐसे में भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना सुरक्षित नजर नहीं आ रहा है. अब सवाल ये है कि आईसीसी इस टूर्नामेंट का आयोजन कहां कराएगी?

    खबरों की मानें तो 1 जून को आईसीसी की बैठक होने वाली है जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आयोजन स्थल का ऐलान होगा. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी यूएई को दी जाएगी जो दक्षिण एशिया में सबसे अच्छा विकल्प है. क्योंकि भारत के आसपास श्रीलंका और बांग्लादेश भी कोरोना वायरस के कहर से परेशान हैं.

    कुमार संगकारा बोले-अनिल कुंबले ने मेरी कई रातों की नींद उड़ा दी थी

    महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाने पर रमन बोले- बहुत बातें हो चुकीं, अब खेल पर ध्यान दें

    बीसीसीआई की स्पेशल बैठक पर सबकी नजरें
    बता दें 29 मई को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग होने जा रही है जिसमें टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी सबसे बड़ा मुद्दा है. इस बैठक के बाद ही साफ हो जाएगा कि टी20 वर्ल्ड कप भारत में होगा या नहीं. बीसीसीआई की बैठक में टी20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित कराए जाने के सभी उपायों पर चर्चा की जाएगी. बता दें बीसीसीआई ने 9 वेन्यू को टूर्नामेंट के लिए चुना है जिसमें अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगुलरू, हैदराबाद चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं. लेकिन कई शहर अबतक कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हैं. बता दें पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था. पिछले साल ये टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में होना था.