लाइव टीवी

कोरोना वायरस की वजह से नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप! 29 मार्च को होगा बड़ा फैसला

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 2:26 PM IST
कोरोना वायरस की वजह से नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप! 29 मार्च को होगा बड़ा फैसला
टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने किया था. (फाइल फोटो)

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में किया जाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 2:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में 16 हजार से अधिक जानें ले ली है. विश्व के करीब 4 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी के चलते दुनियाभर में हाल​ फिलहाल में होने वाले खेल आयोजनों को तो रद या स्थगित कर ही दिया गया है, लेकिन अब इसका असर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) पर भी पड़ता नजर आ रहा है. आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में किया जाना है.

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सातवें सीजन का आगाज 18 अक्टूबर से होना है, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप ने इसके आयोजन पर सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल है, जहां इस वायरस ने जमकर तबाही मचाई है. ऑस्ट्रेलिया में 2 हजार से अधिक लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

टेलीकांफ्रेंसिंग से होगा फैसला, गांगुली कर सकते हैं शिरकत
यही वजह है कि आईसीसी (ICC) ने अब टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के आयोजन को लेकर समीक्षा का काम शुरू कर दिया है. इसके तहत क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आगामी टूर्नामेंट के आयोजन पर 29 मार्च को फैसला करेगी. आईसीसी अधिकारी इस मामले को लेकर विभिन्न देशों के क्रिकेट बोर्डों के साथ टेलीकांफ्रेंसिंग करेंगे. हालांकि ये अभी तक साफ नहीं हो सका है कि इस टेलीकांफ्रेंसिंग में भारत का प्रतिनिधित्व कौन करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी चीफ एग्जीक्यूटिव समिति के सदस्य हैं, लेकिन खबरें इस तरह की भी हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.



ऑस्ट्रेलिया ने सील की सीमाएं
कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं. माना जा रहा है कि ये लॉकडाउन अगले छह महीनों के लिए बढ़ाया जा सकता है और अगर ऐसा होता है तो फिर टी20 विश्व कप का आयोजन खटाई में पड़ना तय है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी इस मामले में सभी 18 सदस्य बोर्डों से बात कर शुरुआती चर्चा करेगी.

साल 2021 का विश्व कप भारत में होगा
आईसीसी टी20 विश्व कप को अगले साल तक के लिए स्थगित किया जाता है तो ये अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के साथ टकराएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आठवां टी20 विश्व कप साल 2021 में भारत में होना प्रस्तावित है.

Coronavirus के चलते मुश्किल में न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी, पत्नी की जान को खतरा

डेल स्टेन का टूटा दिल, साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐसा सुलूक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर