लाइव टीवी

IPL 2020 पर बड़ी खबर, ICC ने BCCI का आग्रह मानने से किया इनकार, टूर्नामेंट शुरू होने में हो सकती है देरी

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 3:00 PM IST
IPL 2020 पर बड़ी खबर, ICC ने BCCI का आग्रह मानने से किया इनकार, टूर्नामेंट शुरू होने में हो सकती है देरी
इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन मार्च में शुरू होने की उम्मीद है. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया था कि 29 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 3:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल आईपीएल (IPL) के शेड्यूल को लेकर पहले ही फंसी हुई बीसीसीआई (BCCI) को एक और बड़ा झटका लगा है. आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) की एक अहम अपील खारिज कर दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी इस अपील में कहा था कि आईसीसी अपनी बोर्ड बैठक की तारीख को बदल दें. हालांकि आईसीसी (ICC) ने ऐसा करने से साफ इनकार दिया है.

आईसीसी बैठक के साथ आईपीएल का टकराव
दरअसल, आईसीसी की बोर्ड बैठक 29 मार्च को दुबई (Dubai) में होने वाली है. उसी दिन भारत में आईपीएल 2020 की भी शुरुआत होगी. दोनों अहम इवेंट के टकराव से बचने के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने यह अपील की थी. इस मीटिंग में बीसीसीआई (BCCI) के सभी बड़े अधिकारियों को हिस्सा लेना है जिसके बाद कायास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई आईपीएल की तारीखों में बदलाव कर सकती है.

BCCI, SOURAV GANGULY, SPORTS NEWS
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेना है


सौरव गांगुली अनअधाकारिक तौर पर बताया था कि आईपीएल इस साल 29 मार्च से सुरू होगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक आईसीसी (ICC) की बोर्ड मीटिंग का ऐलान पिछले साल अगस्त में हो गया था. सभी देशों को बता दिया गया था कि मीटिंग 27 से 29 मार्च के बीच दुबई में होगी. इसी हिसाब से सारे इंतजाम किए गए हैं.

आईपीएल की शुरुआत में होगी देरी
बीसीसीआई इस कारण मुश्किल में फंस गई है, हर साल इस समय तक आईपीएल (IPL) का पूरा शेड्यूल  जारी कर दिया जाता है जबकि इस साल अब तक ऐसा नहीं हुआ है. इस पूरे मुद्दे पर गलती बीसीसीआई की ही है क्योंकि आईसीसी हमेशा वक्त से काफी पहले ही तारीखों का ऐलान कर देती है. अगले साल आईसीसी की यह बैठक साउथ अफ्रीका के केप टाउन में 17 और 18 जुलाई को होगी यह भी पहले ही तय हो चुका है.
cricket news, sports news, ish sodhi, ipl 2020, indian premier league, rajasthan royals, new zealand cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ईश सोढ़ी, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, राजस्‍थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स ने इस साल गुवाहाटी में मैच खेलने की पेशकश की है


अब बीसीसीआई आईपीएल की तारीखों में बदलाव कर सकती है जिससे लीग के शुरुआत होने में देरी हो सकती है. इसके अलावा आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स भी टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है. दरअसल, राजस्थान की टीम इस सीजन में अपने तीन घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलना चाहती है. वह चाहते हैं कि सीजन की शुरुआत वहीं से हो. हालांकि अब तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

युवराज सिंह ने दी सौरव गांगुली को 'नसीहत', कहा-BCCI अध्यक्ष बन गए, अब तो प्रोफेशनल हो जाओ

हनुमा विहारी ने जड़ा शतक, चेतेश्वर पुजारा 92 रन पर आउट, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल खाता तक नहीं खोल सके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर