होम /न्यूज /खेल /डिज्नी स्टार ने ICC के टीवी अधिकार को लेकर जी से किया लाइसेंसिंग करार

डिज्नी स्टार ने ICC के टीवी अधिकार को लेकर जी से किया लाइसेंसिंग करार

आईसीसी के टीवी अधिकार को लेकर डिज्नी स्टार ने जी से लाइसेंसिंग करार किया. (File Pic)

आईसीसी के टीवी अधिकार को लेकर डिज्नी स्टार ने जी से लाइसेंसिंग करार किया. (File Pic)

जी मीडिया को यह करार ICC की पुरुष प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार देगा. इनमें 2024 और 2026 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप, 202 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जी मीडिया को ICC पुरुष टूर्नामेंट के प्रसारण का अधिकार देगा यह करार
2024 और 2026 के ICC टी20 वर्ल्ड कप के मीडिया राइट्स भी शामिल
भारतीय बाजार के राइट्स के लिए करीब 3 अरब डॉलर की बोली लगी थी

नई दिल्ली. डिज्नी स्टार ने मंगलवार को जी नेटवर्क (Zee Network) के साथ लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए उसे 2024-2027 चक्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सभी पुरुष और अंडर-19 प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार दे दिया है. आईसीसी प्रतियोगिताओं के डिजिटल अधिकार डिज्नी स्टार (Disney Star) ने बरकरार रखे थे.

आईसीसी के मौजूदा अधिकार धारकों ने पिछले सप्ताह भारतीय बाजार के अधिकारों को हासिल करने के लिए लगभग 3 अरब डॉलर की विजयी बोली लगाई थी. यह करार जी को आईसीसी पुरुष प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार देगा जिसमें 2024 और 2026 आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी और 2027 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप शामिल है.

इसे भी देखें, नजीबुल्लाह और मुजीब के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को रौंदा, शान से सुपर-4 में एंट्री

दोनों मीडिया कंपनियां इस समझौते के तहत वित्तीय बोझ साझा करेंगी. वायकॉम 18, सोनी स्पोर्ट्स और जी की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए डिज्नी स्टार पिछले हफ्ते बोली प्रक्रिया में विजेता बनकर उभरा था.

जी एंटरटेनमेंट के एमडी-सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा, ‘यह भारतीय मीडिया और मनोरंजन के परिदृश्य में अपनी तरह की पहली साझेदारी है. डिज्नी स्टार के साथ हमारी पार्टनरशिप से भारत में स्पोर्ट्स बिजनेस के लिए हमारी रणनीतिक सोच को दर्शाता है.’

Tags: Hindi Cricket News, ICC, ICC Cricket News, Icc world cup, IPL

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें