लाइव टीवी

पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचते ही जमकर मना जश्न, मैदान पर ही डांस करने लगे बांग्लादेश के खिलाड़ी, Video

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 10:06 AM IST
पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचते ही जमकर मना जश्न, मैदान पर ही डांस करने लगे बांग्लादेश के खिलाड़ी, Video
बांग्लादेश की टीम अंडर19 वर्ल्ड कप में एक बार भारत को हरा चुकी है. (फाइल फोटो)

under 19 cricket world cup : बांग्लादेश (Bangladesh) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को छह विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई, जहां रविवार 9 फरवरी को उसका सामना चार बार की चैंपियन भारत से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 10:06 AM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) को छह विकेट से हराकर पहली बार अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल (Under 19 World Cup Final) में जगह बनाई. खिताब के लिए उसकी जंग भारतीय टीम से होगी, जो सबसे ज्यादा चार बार ये टूर्नामेंट जीत चुकी है. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 211 रन बनाए. जवाब में बांग्‍लदेश ने चार विकेट खोकर 44.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं प्रियम गर्ग की अगुआई में भारतीय टीम ने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर रिकॉर्ड सातवीं बार फाइनल में प्रवेश किया था. इस मैच में ओपनर सशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन शतक लगाया था.




डांस कर मनाया ऐतिहासिक जीत का जश्न
दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) को मात देने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ियों ने इस ऐतिहासिक जीत का जमकर जश्न मनाया. जीत के बाद खिलाड़ियों ने मैदान पर ही अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार किया और जमकर डांस किया. इस दौरान बांग्लादेशी टीम के प्रशंसक भी मौजूद थे. क्रिकेट वर्ल्ड के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें बांग्लादेशी खिलाड़ी डांस करते नजर आ रहे हैं.


बांग्लोदश ने 35 गेंद शेष रहते जीता मैच 
बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए इस मैच में महमूदुल हसन ने शानदार शतक लगाया, जबकि शॉरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए. बांग्‍लादेश ने ये मैच 35 गेंद शेष रहते अपने नाम कर लिया. हालांकि गेंदबाजी के दौरान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को छठे ओवर में 25 रन पर पहला झटका दे दिया था, लेकिन इसके बाद बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने संभलकर पारी को आगे बढ़ाया.

cricket news, sports news, india vs bangladesh, icc, under 19 cricket world cup, bangladesh vs new zealand, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस बांग्लादेश, बांग्लादेश वस न्यूजीलैंड, आईसीसी, अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल
भारतीय टीम ने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को दस विकेट से मात दी थी. (फाइल फोटो)


भारत ने लगातार तीसरी बार किया फाइनल में प्रवेश
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंडर19 वर्ल्ड कप में चार मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से भारतीय टीम ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए 12 वर्ल्ड कप फाइनल में से चार में जीत दर्ज की है, जबकि दो में उसे उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. साल 2018 में खेले गए टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ की अगुआई में भारतीय टीम ने खिताब जीता था, जबकि उससे पहले 2016 में उसे वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था. देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम पहली बार लगातार दो बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा कर पाती है या नहीं.

बड़ी खबर: बांग्लादेश ने 2 मैचों की सीरीज के लिए विराट और रोहित शर्मा को मांगा!

सरफराज को एक और झटका, इस बल्लेबाज के हाथों में पाकिस्तान वनडे टीम की कमान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर