लाइव टीवी

U19 World Cup: रवि बिश्‍नोई की फिरकी में चकरी हुआ न्‍यूजीलैंड, भारत 44 रन से जीता मैच

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 10:17 PM IST
U19 World Cup: रवि बिश्‍नोई की फिरकी में चकरी हुआ न्‍यूजीलैंड, भारत 44 रन से जीता मैच
रवि बिश्‍नोई गेंदबाजी करते हुए.

भारत (India) ने ग्रुप ए में अपने तीनों लीग मैच जीते और क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना पिछले वर्ल्‍ड कप के फाइ‍नलिस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम (Indian Under 19 Cricket Team) ने जीत का सिलसिला जारी रखते हुए बारिश से प्रभावित आखिरी लीग मैच में न्‍यूजीलैंड (New Zealand) को डकवर्थ लुइस सिस्‍टम के आधार पर 44 रन से हरा दिया. भारत ने ग्रुप ए में अपने तीनों लीग मैच जीते और क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना पिछले वर्ल्‍ड कप के फाइ‍नलिस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया से होगा. 191 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम 21 ओवर में 147 रन पर सिमट गई. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 23 ओवर में बिना विकेट गंवाए 115 रन बनाए थे. डकवर्थ लुइस सिस्‍टम के चलते न्‍यूजीलैंड को 192 रन का लक्ष्‍य मिला. भारत की ओर से स्पिनर रवि बिश्‍नोई (30/4) और अथर्व अंकोलेकर (23/3) ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की.

बारिश ने डाली खलल
इससे पहले लम्बे समय तक हुई बारिश के कारण यह मैच प्रति पारी 23 ओवर का कर दिया गया. बारिश आने तक भारत ने 21 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 107 रन बनाए थे. इसके आगे खेलते हुए भारत ने अगले दो ओवर में आठ रन जोड़े. यशस्वी जायसवाल 57 और दिव्यांश सक्सेना 52 रनों पर नाबाद लौटे. जायसवाल ने 77 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि दिव्यांश ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए. इसके बाद डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर न्यूजीलैंड को 192 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला.

icc under 19 world cup 2020, india under 19 cricket team india u19 team, ravi bishnoi bowling, atharva ankolekar wickets, yashasvi jaiswal runs, अंडर 19 वर्ल्‍ड कप स्‍कोर, इंडिया अंडर 19 टीम रिजल्‍ट, इंडिया न्‍यूजीलैंड अंडर 19 वर्ल्‍ड कप, रवि बिश्‍नोई विकेट, अथर्व अंकोलेकर विकेट, यशस्‍वी जायसवाल रन
अथर्व अंकोलेकर विकेट का जश्‍न मनाते हुए.


ताबड़तोड़ शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया न्‍यूजीलैंड
न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 99 रन था लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में बाद में उसके विकेट उखड़ते गये. रवि बिश्‍नोई ने भारत को पहली कामयाबी दिलाई. लेकिन अथर्व अंकोलेकर ने कीवी टीम के टॉप ऑर्डर को ध्‍वस्‍त कर भारत की जीत की नींव रखी. बिश्‍नोई ने एक ओवर में 3 विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड का पुलिंदा बांध दिया. आखिर में पूरी कीवी टीम 21 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई.

न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सलामी बल्लेबाज रियास मारियू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए जबकि फर्गुस लेलमैन ने 31 रन का योगदान दिया.भारतीय टीम ने इस तरह से ग्रुप ए में अपने सभी तीन मैच जीतकर शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. न्यूजीलैंड की टीम हार के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने में सफल रही.

राहुल के मना करने पर भी रन को दौड़ पड़े कोहली, 1 गेंद पर 2 बार आउट होने से बचे

न्‍यूजीलैंड को हराकर भारत ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, बाकी टीमें आसपास भी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 10:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर