Home /News /sports /

ICC ने BCCI को दी वॉर्निंग, कहा- 160 करोड़ दो या 2023 वर्ल्ड कप भूल जाओ!

ICC ने BCCI को दी वॉर्निंग, कहा- 160 करोड़ दो या 2023 वर्ल्ड कप भूल जाओ!

भारतीय क्रिकेट टीम.

भारतीय क्रिकेट टीम.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को घाटे की भरपाई के लिए 160 करोड़ रुपये 31 दिसंबर के पहले अदा करने को कहा गया है

    बीसीसीआई और आईसीसी के बीच टैक्स को लेकर खासा टकराव हो रहा है और इसका कहीं अंत नजर नहीं आ रहा. साल 2016 में भारत में वर्ल्ड टी20 का आयोजन किया गया था. इस दौरान भारत सरकार ने आईसीसी को टैक्स में छूट देने से इनकार कर दिया था और सरकार के उस रवैये में अब तक कोई फर्क नही आया है. बीसीसीआई ने सरकार को इसको लेकर मनाने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली.

    वहीं आईसीसी दूसरी ओर अपनी बात पर अड़ी हुई है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को घाटे की भरपाई के लिए 160 करोड़ रुपये 31 दिसंबर के पहले अदा करने को कहा है. उनका कहना है कि वर्ल्ड टी20 के आयोजन के दौरान उन्हें 160 करोड़ रुपये टैक्स के तौर पर देने पड़े जिसकी भरपाई वे बीसीसीआई से चाहते हैं.

    स्टार टीवी जो आईसीसी के सभी टूर्नामेंटों का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर है उसने सभी टैक्सों को काटने के बाद ही आईसीसी को रकम दी थी. अपेक्स बॉडी अब चाहती है कि बीसीसीआई उस घाटे की भरपाई करे. आईसीसी ने सबसे पहले यह मुद्दा इस साल अक्टूबर में सिंगापुर में हुई मीटिंग में उठाया था.

    भारतीय बोर्ड आजकल सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गठित प्रशासकों की समिति की देखरेख में चल रहा है. अब उनके पास आईसीसी की डिमांड को पूरा करने के लिए कुल 10 दिन ही बचे हैं. अगर बीसीसीआई उनकी मांग नहीं पूरी कर पाती तो आईसीसी ने चेतावनी दी है कि वह बीसीसीआई के मौजूदा वित्त वर्ष के शेयर से वह रकम काट लेगी.

    क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा है कि वे डिटेल शेयर करे जिसमें ये कहा गया हो कि भारत ने टैक्स में छूट देने की बात कही थी. बीसीसीआई ने इस बात को सिरे से नकारा है कि पूर्व प्रेसीडेंट एन श्रीनिवासन ने कहा था कि अगर सरकार की ओर से छूट नहीं मिलती तो बीसीसीआई टैक्स की भरपाई करेगी.

    बीसीसीआई इस बात पर अड़ी हुई है कि अगर आईसीसी टैक्स मुद्दे को लेकर डिटेल शेयर नहीं करती तो वे आईसीसी को कोई पैसा नहीं देंगे. यही नहीं, अगर आईसीसी भारत के रेवेन्यू से पैसा काटती है तो बीसीसीआई आईसीसी के खिलाफ लीगल एक्शन भी ले सकती है.

    ये भी पढ़ें: सिर्फ 25 लाख बचाने के चक्कर में RCB के हाथ से छूट गया धाकड़ ऑलराउंडर, अब पड़ेगा भारी

    वैसे मौजूदा टैक्स का मुद्दा भारत के चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और 2023, 50 ओवर वर्ल्ड कप के प्लान में अड़ंगा लगा सकता है. ये दोनों ही कंपटीशन भारत में आयोजित किए जाने हैं. बहरहाल, आईसीसी ने साफ कर दिया है कि अगर बीसीसीआई अपना बकाया पूरा नहीं करती तो उसे मजबूरी में दूसरे रास्ते अपनाने होंगे.

    Tags: BCCI, ICC, Indian Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर