भारत के पक्ष में फैसला आने से बौखलाया पाकिस्तान, पीसीबी अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

भारत के पक्ष में फैसला आने से बौखलाया पाकिस्तान, पीसीबी अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान
ऑस्ट्रेलिया में छह जून से डार्विन एवं जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के टी20 टूर्नामेंट के साथ पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला जाएगा (फाइल फोटो)

भारत को पाकिस्‍तान के साथ सीरीज खेलनी थी, मगर बिना खेले ही टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अगले साल होने वाले 2021 महिला वर्ल्‍ड कप के लिए भारत ने क्‍वालिफाई कर लिया है. जिससे पाकिस्‍तान बौखला गया है. दरअसल भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच आईसीसी महिला चैंपियनशिप की सीरीज खेली जानी थी, मगर दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे खराब राजनीतिक रिश्‍तों के कारण ये सीरीज नहीं हो पाई और आईसीसी ने दोनों टीमों को बराबर अंक बांट दिए और इस अंकों के दम पर टीम इंडिया ने 2021 म‍हिला वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई कर लिया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन  एहसान मनी को आईसीसी का ये फैसला बिल्‍कुल भी सही नहींं लगा और उन्‍होंने इसकी बौखलाहट में कहा कि  भारत और पाकिस्‍तान के बीच महिला चैंपियनशिप की द्विपक्षीय सीरीज भारत सरकार के कारण नहीं हुई, तो इसमें अंक बांटने का क्‍या तुक बनता है.

अब पाकिस्‍तान को खेलना होगा क्‍वालिफायर्स
भारत और पाकिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी थी. मगर सीरीज न होने के कारण आईसीसी ने इसके अंक दोनों टीमों में बांट दिए. जिससे भारत ने तो वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई कर लिया, मगर अब पाकिस्‍तान को क्‍वालिफायर्स के दौर से गुजरना होगा. भारत के 23 अंक हो गए हैं, जबकि पाकिस्‍तान के 19 अंक ही है. एहसान मनी के अनुसार भारत के कारण इस सीरीज के न होने से अंक सिर्फ पाकिस्‍तान को ही मिलने चाहिए.

ममाले की समीक्षा कर रही है टीम



स्‍पोर्ट्स स्‍टार से बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि आईसीसी के इस फैसले से सभी लोग काफी निराश है, मगर टीम इस मामले की समीक्षा कर रही है. एक बार पूरी समीक्षा हो जाए, उसके बाद ही वह इस पर कोई टिप्‍पणी दे पाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के संपर्क में है, मगर बुधवर को आए निर्णय पर वह अभी भी चुप्‍पी साधे हुए हैं. ऐसी की उम्‍मीद की जा रही है कि पीसीबी की पूरी समीक्षा होने के बाद आने वाले दिनों में कोई बयान जारी किया जा सकता है.


शीर्ष चार में टीम इंडिया
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को भारत समेत चार टीमों के अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने की जानकारी दी थी. ये चारों टीमें आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप (ICC Womens ODI Championship) के प्वाइंट टेबल में पहले चार स्थान पर रहीं. पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर रह गई. आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप (Womens ODI Championship) के तहत 2017 से 2020 के बीच टॉप-8 टीमों को आपस में वनडे सीरीज खेलनी थी. मार्च तक आठ में से दो टीमों ने अपने पूरे मैच खेल लिए थे. जबकि, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की एक-एक सीरीज बाकी थी.

आईपीएल से घबराया ये देश, कहा-हम ताकतवर बीसीसीआई से टकरा नहीं सकते, लेकिन...

युजवेंद्र चहल ने अनुष्का शर्मा से कर डाली ऐसी मांग, कहा-भाभी अगली बार...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading