अपना शहर चुनें

States

क्रिकेट से रन आउट हटाएगी ICC, टी20 वर्ल्ड कप में उठी मांग!

पाकिस्तान की कप्तान ने रन आउट को हटाने की मांग की
पाकिस्तान की कप्तान ने रन आउट को हटाने की मांग की

महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान कप्तान जावेरिया खान (Javeria Khan) रन आउट हो गई जिसके बाद उन्होंने आईसीसी से हैरतअंगेज मांग कर डाली

  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के ग्रुप बी के मैच में रविवार को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टक्कर हुई. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने एकतरफा अंदाज में पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंच गई, वहीं पाकिस्तानी टीम की आगे बढ़ने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई. हालांकि मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान की कप्तान जावेरिया खान ने अजीबोगरीब बयान दे डाला. उन्होंने क्रिकेट से रन आउट हटाने की ही मांग कर डाली. आपको बताते हैं उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

क्रिकेट से रन आउट हटाओ!
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तानी कप्तान जावेरिया खान (Javeria Khan Run Out) को अपना विकेट रन आउट होने की वजह से गंवाना पड़ा. ओपनिंग करने उतरी जावेरिया ने 34 गेंदों में 31 रन बनाए लेकिन पाकिस्तानी पारी के 11वें ओवर में उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होना पड़ा. 11वें ओवर में ट्रायन की तीसरी गेंद पर आलिया रियाज ने सीधा शॉट खेला जो गेंदबाज के हाथों से लगता हुआ सामने विकेट पर जा लगा. उस वक्त पाकिस्तानी कप्तान जावेरिया क्रीज के बाहर थीं और उन्हें अंपायर ने आउट दे दिया. इस तरह आउट होने से जावेरिया बेहद निराश दिखीं और वो डग आउट में बहुत मायूस दिखीं. अंत में पाकिस्तानी टीम ने ये मैच 17 रनों से गंवा दिया.

मैच के बाद जावेरिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईं और उन्होंने इस तरह के रन आउट को क्रिकेट से हटाने की मांग ही कर डाली. मैच के बाद एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि आप रन आउट होने के बाद काफी मायूस दिखाई दे रही थीं, इसपर जावेरिया ने कहा, 'इस तरह के रन आउट को क्रिकेट से हटा देना चाहिए. मैं पहले भी ऐसे रन आउट हुए हूं लेकिन इतने अहम मौके पर मैंने पहली बार अपना विकेट इस तरह गंवाया है. मैंने अपना सबक सीख लिया है, अब गेंद को पूरी तरह देखने के बाद ही मैं दौड़ूंगी.' बता दें इससे पहले मांकडिंग के नियम पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं लेकिन पाकिस्तानी कप्तान जावेरिया तो इससे एक कदम आगे निकल गई हैं. देखते हैं आईसीसी इस मुद्दे पर क्या कहती है?
पाकिस्तान की हार


महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के 15वें मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 136 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 119 रन ही बना सकी और मैच हार गई. लाउरा वूल्वार्ड को सर्वाधिक 53 रन बनाने की वजह से मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला.

मैदान में बल्लेबाज को लगी 'गंभीर' चोट, स्ट्रेचर से ले जाया गया बाहर, टीम हारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज