अपना शहर चुनें

States

महिला टी20 वर्ल्ड कप : ऐसा हुआ तो सीधा फाइनल खेलेगी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से होगी खिताबी टक्कर!

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी टीम इंडिया
इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी टीम इंडिया

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women's T20 World Cup 2020) के सेमीफाइनल की चार टीमें तय, भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टक्कर साउथ अफ्रीका से होगी

  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women's T20 World Cup 2020) की अंतिम चार टीमें तय हो गई हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले सिडनी में पांच मार्च को खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टक्कर साउथ अफ्रीका से होगी.

बारिश हुई तो भारत सीधे फाइनल में पहुंचेगा
बता दें भारत और इंग्लैंड (India vs England Semi-Final) के बीच सेमीफाइनल मैच सिडनी में गुरुवार को खेला जाएगा. इस मैच के बाद दूसरा सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia Semi-Final) के बीच होगा. बता दें गुरुवार को अगर ये मैच बारिश की वजह से धुल गए तो फिर भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी क्योंकि वो ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीतकर टॉप पर रही थी. वहीं अगर बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का मैच धुलता है तो मेजबान ऑस्ट्रेलिया बाहर हो जाएगी और फिर साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच रविवार को फाइनल मैच खेला जाएगा.

सिडनी का मौसम
बता दें गुरुवार को सिडनी में भारी बारिश की आशंका है. मौसम वेबसाइट्स के मुताबिक सिडनी में 5 मार्च को 100 फीसदी बारिश होगी. ये बारिश सुबह 9 बजे शुरू होगी और रात 11 बजे तक मौसम ऐसा ही बने रहेगा. ये खबर टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी है लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को इससे बड़ा झटका लग सकता है.



ग्रुप स्टेज में अच्छा खेलने का फायदा
सेमीफाइनल के दिन मौसम खराब है और अगर बारिश होती है तो टीम इंडिया को इससे फायदा मिलने वाला है. इसकी वजह उसका ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन है. भारत ने ग्रुप स्टेज में अपने चारों मैच जीते. टीम ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दी थी. इसके बाद बांग्लादेश को उसने 18 रनों से मात दी. न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को रोमांचक मैच में 3 रनों से हराया और उसके बाद अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात दी.

साउथ अफ्रीका ने भी ग्रुप स्टेज में कोई मैच नहीं गंवाया. साउथ अफ्रीका ने पहले लीग मैच में इंग्लैंड को 6 विकेट, थाईलैंड को 113 रन और फिर पाकिस्तान को 17 रनों से हराया. आखिरी लीग मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. साउथ अफ्रीका ने अपने ग्रुप में टॉप किया. इसका फायदा अब उसे सेमीफाइनल मैच में मिल सकता है.

कोहली पर भड़के कपिल देव, कहा- उनकी 'उम्र' हो गई है, नजर हो रही कमजोर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज