अपना शहर चुनें

States

बीच मैदान में बल्लेबाज को लगी 'गंभीर' चोट, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा अस्पताल, टीम वर्ल्ड कप से बाहर

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी को स्ट्रेचर से ले जाया गया बाहर
वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी को स्ट्रेचर से ले जाया गया बाहर

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी20 वर्ल्ड (ICC Womens T20 World Cup) कप में वेस्टइंडीज को इंग्लैंड ने हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, मैच के दौरान विंडीज कप्तान को चोट लग गई

  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप के 16वें मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज (England vs West Indies) को 46 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई वहीं वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) से बाहर हो गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 143 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 17.1 ओवरों में 97 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की बल्लेबाज नटैली को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 56 गेंदों में 57 रन बनाए और अपनी अर्धशतकीय पारी में 6 चौके लगाए. इसके अलावा इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एकेलस्टोन ने 3.1 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट लेकर टीम की जीत तय की. इस मैच में इंग्लैंड के लिए सबकुछ सही रहा लेकिन वेस्टइंडीज की टीम मैच भी हारी और उसकी कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) भी चोटिल हो गई.

स्टेफनी टेलर को लगी गंभीर चोट!
वेस्टइंडीज की महिला टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor Injury)  मैच के दौरान इतनी चोटिल हो गई कि वो अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो सकीं और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से सीधे अस्पताल ले जाना पड़ा. घटना 8वें ओवर की है जब एक रन लेने के दौरान उनके दाएं पैर की मांसपेशियां खिंच गई. रन पूरा करते ही वो जमीन पर लेट गई और उन्हें दर्द में तड़पता देखा गया. स्टेफनी की मदद के लिए तुरंत फिजियो मैदान पर आए और उन्होंने स्ट्रेचर मंगाया. इसके बाद 6 लोगों ने मिलकर उन्हें स्ट्रेचर पर लेटाया और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. जिस वकत स्टेफनी को चोट लगी वो 15 रन बनाकर खेल रही थीं और वेस्टइंडीज की टीम की जीत की उम्मीद बंधी हुई थी. हालांकि स्टेफनी के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद खेल इंग्लैंड की ओर चला गया और वेस्टइंडीज ने अपना अहम मैच गंवा दिया.

पाकिस्तान की हार
महिला टी20 वर्ल्ड कप के एक अन्य मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान (South Africa vs Pakistan) को 17 रनों से हरा दिया. साउथ अफ्रीका ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली, वहीं पाकिस्तान के लिए आगे का सफर मुश्किल हो गया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 136 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 119 रन ही बना सकी और मैच हार गई. लाउरा वूल्वार्ड को सर्वाधिक 53 रन बनाने की वजह से मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला.



Ind vs NZ: जब धोनी बन गए पंत, पहले ही कर दी थी टेलर के आउट होने की भविष्यवाणी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज