लाइव टीवी

ICC Womens World T20: कुछ देर में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, हरमनप्रीत कौर लेंगी 'बदला'

News18Hindi
Updated: November 11, 2018, 7:19 PM IST
ICC Womens World T20: कुछ देर में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, हरमनप्रीत कौर लेंगी 'बदला'
India vs Pakistan: पाकिस्तान से अपने 'जख्मों' का बदला लेंगी हरमनप्रीत, जानिए पूरा मामला

Womens World T20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हरमनप्रीत ने ठोका था महज 49 गेंदों में शतक.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2018, 7:19 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज में चल रहे वीमेंस वर्ल्ड टी20 के पहले मुकाबले में भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत ने अपने बल्ले से कहर ढा दिया था. उन्होंने महज 49 गेंदों में शतक ठोक कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. लेकिन आज (रविवार) को जिस टीम के खिलाफ वो खेलने उतरने वाली हैं उसके खिलाफ हरमनप्रीत कौर का बल्ला कभी नहीं चला है.

चेन्‍नई टी20 में ये 5 रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं रोहित शर्मा

आपको आंकड़ों पर यकीन नहीं होगा कि टीम इंडिया की विस्फोटक कप्तान हरमनप्रीत ने पाकिस्तान के खिलाफ अबतक बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है. हरमनप्रीत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में 29.50 के औसत से 118 रन बनाए हैं. हरमनप्रीत का बल्लेबाजी औसत तो अच्छा है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 69.82 है, जो कि बेहद ही चौंकाने वाला है.

वीमेंस क्रिकेट में छक्कों की बरसात करने वाली हरमनप्रीत का एक और सच जानकर आपको बेहद हैरानी होने वाली है. हरमनप्रीत ने पाकिस्तान के खिलाफ आजतक कभी छक्का नहीं लगाया है. हरमनप्रीत कभी पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक नहीं लगा सकी हैं उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी नाबाद 34 रन है. वैसे अब हरमनप्रीत को अपने इन आंकड़ों को सुधारने का मौका है. क्योंकि टीम इंडिया की कप्तान का बल्ला रंग में है.

IND vs WI 3rd T20: वेस्‍टइंडीज का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी आतिशी पारी
आईसीसी वीमेंस वर्ल्ड टी20 के पहले मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कोहराम मचा दिया. हरमनप्रीत कौर ने गयाना के मैदान पर न्यूजीलैंड महिला टीम की ऐसी खबर ली कि हर कोई देखता रह गया. हरमनप्रीत कौर ने अबने चिर-परिचित अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 49 गेंदों में शतक ठोक दिया. हरमनप्रीत कौर ने अपनी शतकीय पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए. मतलब उन्होंने 76 रन सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2018, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर