Women's World T20: सेमीफाइनल में ढेर हुई टीम इंडिया, इंग्‍लैंड ने 8 विकेट से मारी बाजी

इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है और अब उसका सामना खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से होगा.

News18Hindi
Updated: November 23, 2018, 12:04 PM IST
Women's World T20: सेमीफाइनल में ढेर हुई टीम इंडिया, इंग्‍लैंड ने 8 विकेट से मारी बाजी
इंग्‍लैंड टीम फाइनल में पहुंची
News18Hindi
Updated: November 23, 2018, 12:04 PM IST
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को महिला टी20 विश्‍व कप टूर्नामेंट में एक बार फिर निराशा हाथ लगी और वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गई. एंटीगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड ने 17 गेंदें बाकी रहते हुए आठ विकेट से हरा दिया.

इस महत्‍वपूर्ण मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया था.



भारत के लिए स्मृति मंधाना (34) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिगेज (26) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन कोई अन्‍य बल्‍लेबाज़ कमाल नहीं कर पाया. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया.

इस पारी में इंग्लैंड के लिए टीम की कप्तान हीथर नाइट ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा सोफी एक्लेस्टोन और क्रिस्टी जॉर्डन ने दो-दो विकेट हासिल किए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत भले ही धीमी रही लेकिन स्कीवर और जोंस के दम पर टीम ने इस लक्ष्य को 17.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा. राधा यादव की गेंद पर टैमी ब्यूमोंट (1) अरुणधति रेड्डी की गेंद पर लपकी गईं.

इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेनियल वेट (8) ने जोंस के साथ मिलकर 20 रन जोड़े, लेकिन यह साझेदारी अधिक देर तक नहीं टिक पाई. दीप्ति शर्मा ने डेनियल को जेमिमा रोड्रिगेज के ही हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा.

एमी ने इसके बाद स्कीवर के साथ टीम की पारी को संभाला. दोनों ने कोई और नुकसान किए बगैर 92 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड ने 116 रनों का स्कोर बनाया. एमी जोंस ने 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 53 रन की पारी खेली. जबकि नटाली स्‍कीवर ने 38 गेंदों पर पाच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक ( 52 नाबाद) पूरा किया.
Loading...

भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया.

इंग्लैंड ने इस मैच में मिली जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है और अब उसका सामना खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से होगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार