ICC Women's World T20: बहुत देख लिया विराट और रोहित का कमाल, अब देश की 3 बेटियां मचाएंगी बल्ले से धमाल!

वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड टी20 में भारतीय महिला टीम पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलेगी

News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 3:57 PM IST
ICC Women's World T20: बहुत देख लिया विराट और रोहित का कमाल, अब देश की 3 बेटियां मचाएंगी बल्ले से धमाल!
विराट-रोहित की 'बहनें' करेंगी छक्कों की बारिश, देश को देंगी वर्ल्ड कप जीत का तोहफा!
News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 3:57 PM IST
पिछले एक महीने से आप क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के बल्ले से चौकों और रोहित शर्मा के जबर्दस्त छक्के देख रहे हैं लेकिन अब बारी है टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड की. रात 8.30 बजे भारतीय महिला टीम वर्ल्ड टी20 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जिसमें टीम इंडिया की तीन दिग्गज खिलाड़ी अपने बल्ले का कमाल दिखाने के लिए तैयार होंगी. आइए एक नजर डालते हैं उन तीन विस्फोटक बल्लेबाजों पर जो वर्ल्ड टी20 में अपने बल्ले के दम पर टीम इंडिया को जीत दिला सकती हैं.

बाएं हाथ की विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना वर्ल्ड टी20 में टीम इंडिया की तुरुप का इक्का साबित हो सकती हैं. मंधाना ने पिछले एक साल में दिखाया है कि वो अपने आक्रामक तेवरों से विरोधी टीम को पलभर में ढेर कर सकती हैं.

हाल ही में इंग्लैंड में हुई किया सुपर लीग में मंधाना की आंधी आई थी. मंधाना इस लीग की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थीं और उन्होंने 9 मैचों में 60.14 की औसत से 421 रन बनाए थे. इस दौरान मंधाना के बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक भी निकले. खास बात ये है कि मंधाना ने 174.68 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. हालांकि टी20 इंटरनेशनल में मंधाना कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं. 45 पारियों में उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले हैं. अब देखना ये है कि वर्ल्ड टी20 में ये चैंपियन बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करती है.

टीम इंडिया की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर वीमेंस क्रिकेट की सबसे बड़ी हिटर्स में से एक हैं. कौर का बल्ला जब भी चलता है, टीम इंडिया की जीत फिक्स होती है. इस बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में 27.91 के औसत से 1703 रन बनाए हैं. 7 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ हुए प्रैक्टिस मैच में हरमनप्रीत ने नाबाद 62 रन बनाकर टीम इंडिया को जानदार जीत दिलाई थी. हरमनप्रीत कौर ने किया सुपर लीग में भी 7 पारियों में 164 रन बनाए थे. कई मौकों पर हरमनप्रीत ने तेजी से बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. ऐसे में टीम इंडिया को उनसे वर्ल्ड टी20 में भी उनसे यही उम्मीद होगी.

मिताली राज भले ही मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तरह विस्फोटक बल्लेबाज ना हों लेकिन उनके पास 82 टी20 मैचों का अनुभव है. साथ ही मिताली राज 36.88 के औसत से सबसे ज्यादा 2176 रन बना चुकी हैं. उनके बल्ले से कुल 15 अर्धशतक निकले हैं. टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि मिताली एक बार फिर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाएं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर