Home /News /sports /

टी20 वर्ल्ड कप पर ICC बना रही है आपात योजना, दिया ये बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप पर ICC बना रही है आपात योजना, दिया ये बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2020 के आयोजन पर आईसीसी का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2020 के आयोजन पर आईसीसी का बड़ा बयान

कोरोना वायरस के चलते लगातार चर्चाएं चल रही हैं कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) स्थगित किया जा सकता है

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से ओलिंपिक स्थगित हो गया, भारत में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल भी स्थगित कर दिया गया. अब इस महामारी की वजह से एक और बड़ा टूर्नामेंट खतरे में दिखाई दे रहा है. बात हो रही है टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की जो अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेला जाना है. लगातार ऐसी चर्चाएं चल रही हैं कि ये टूर्नामेंट भी स्थगित किया जा सकता है. हालांकि अब इस मुद्दे पर आईसीसी (ICC) की बड़ी प्रतिक्रिया आई है.

    आपात योजना बना रही है आईसीसी
    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शुक्रवार को कहा कि वो कोरोना वायरस महामारी के चलते टी20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिये जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है. टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है लेकिन इस वैश्विक संकट के कारण सभी खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित हो रही हैं या रद्द हो रही हैं जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है.

    ऑस्ट्रेलिया ने इस बीमारी से बचने के लिये अपनी सीमायें सील की हुई हैं और यात्रा पर पांबदी लगायी हुई है. ऐसी अटकलें लगायी जा रही है कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को भी अगले साल स्थगित किया जा सकता है या फिर इसे खाली स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा. आईसीसी प्रवक्ता ने ‘स्काईस्पोर्ट’ से कहा, 'हम आईसीसी टूर्नामेंटों के लिये अपनी योजना जारी रख रहे हैं लेकिन तेजी से पैदा होते हुए हालात को देखकर हम व्यापक आपात योजना भी बना रहे हैं. ' उन्होंने कहा, 'इसमें कोविड-19 से संबंधित पैदा होने वाली स्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों की तलाश करना है. ' टी20 विश्व कप अभी छह महीने दूर है और आईसीसी ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई सरकार सहित अपने सभी हितधारकों से विचार विमर्श करके ही फैसला करेगा. प्रवक्ता ने कहा, 'हम अपने विशेषज्ञों और अधिकारियों से सलाह लेना जारी रखेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलियाई सरकार भी शामिल है और उचित समय पर फैसला लेंगे. '

    कई दिग्गजों ने कही टूर्नामेंट स्थगित करने की बात
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर और स्टार ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल पहले ही दर्शकों के बिना टूर्नामेंट (T20 World Cup) के आयोजन की संभावना को नकार चुके हैं जबकि पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को लगता है कि इसे स्थगित करना ही एकमात्र विकल्प बचा है.

    बड़ी बात : न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने बताई कोरोना वायरस से निपटने की 'दवाई'!

    गौतम गंभीर के खिलाफ बोले अफरीदी, कहा- वो बस बोलना जानता था, खेलना नहींundefined

    Tags: ICC, Sports news, T20 World Cup 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर