होम /न्यूज /खेल /वर्ल्ड कप 2011 फाइनल कथित फिक्सिंग केस में कुमार संगकारा से 5 घंटे तक पूछताछ, भड़के फैंस

वर्ल्ड कप 2011 फाइनल कथित फिक्सिंग केस में कुमार संगकारा से 5 घंटे तक पूछताछ, भड़के फैंस

कुमार संगाकारा ने युवा खिलाड़ी की है जमकर तारीफ

कुमार संगाकारा ने युवा खिलाड़ी की है जमकर तारीफ

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल (ICC World Cup 2011) फिक्स होने का आरोप लगाया ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल पर किए गए गंभीर दावों के बाद अब श्रीलंका प्रशासन ने तेजी से जांच शुरू कर दी है. इस जांच में श्रीलंका के कई दिग्गजों से लगातार पूछताछ हो रही है. बुधवार को महान बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा से पूछताछ के बाद गुरुवार को श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) से पूछताछ हुई. ये पूछताछ लगभग 5 घंटे तक चली. इतने बड़े खिलाड़ी से 5 घंटों तक पूछताछ ने फैंस को भड़का दिया और उन्होंने इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तक कर दिया.

    संगकारा से गहन पूछताछ
    गुरुवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी करने वाले महान बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) से मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान समागी जाना बावालेगया नामक एक संगठन ने संगकारा से पूछताछ का विरोध किया. सभी ने पूछताछ वाली जगह के बाहर जमकर नारेबाजी की और बैनर लहराए. संगकारा से इस तरह की पूछताछ ने श्रीलंका में राजनीतिक रंग ले लिया है. श्रीलंका में पीएम पद के उम्मीदवार सजित प्रेमदासा ने भी संगकारा से पूछताछ का विरोध किया. बता दें संगकारा ने वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद तुरंत कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था.

    संगकारा से पूछताछ का विरोध


    डिसिल्वा और थरंगा से भी हुई पूछताछ
    बता दें बुधवार को जांच टीम ने वर्ल्ड कप 2011 में श्रीलंकाई चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद डिसिल्वा से भी पूछताछ की. डिसिल्वा से 6 घंटे से भी ज्यादा पूछताछ हुई. वहीं 2011 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई ओपनर उपुल थरंगा से भी पूछताछ हुई. खबरों के मुताबिक श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने से भी इस मामले में पूछताछ होने वाली है. जयवर्धने ने फाइनल मैच में शतक ठोका था. बता दें महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा पहले ही इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं. वहीं जयवर्धने ने तो इसे चुनाव जीतने के लिए एक हथकंडा तक करार दिया है.

    ट्विटर यूजर ने लिखा- इरफान पठान बनना चाहते हैं आतंकी हाफिज सईद!

    कोरोना से ठीक होते ही शाहिद अफरीदी ने फिर उगला जहर, कश्‍मीर पर कही बड़ी बात

    पूर्व खेल मंत्री के गंभीर आरोप
    बता दें श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 (ICC World Cup 2011) फिक्स था. महिंदानंदा अलुथगामगे के मुताबिक भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2011 का फाइनल खेलने वाली वो श्रीलंकाई टीम नहीं थी, जिसे उन्होंने चुना था. अलुथगामगे ने दावा किया कि आखिरी समय में उनसे और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की सलाह के बिना ही चार नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया था.

    Tags: Icc world cup 2011, India Vs Sri lanka, Kumar sangakkara, Match fixing

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें